Gwalior Trauma Center Fire: अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में आग, शिफ्टिंग के दौरान कांग्रेस नेता समेत 3 मरीजों की मौत, 7 की हालत गंभीर

Gwalior Trauma Center Fire: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर ने आग लगने की घटना से जुडी खबर सामने आ रही है.

Update: 2024-09-04 06:52 GMT

Gwalior Trauma Center Fire: ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर ने आग लगने की घटना से जुडी खबर सामने आ रही है. इस हादसे में दो और मरीजों ने दम तोड़ दिया है. अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. मृतकों में शिवपुरी के कांग्रेस नेता आजाद खान भी शामिल है. 

दरअसल, घटना ग्वालियर के नामी अस्पताल जयारोग्य अस्पताल की है.  मंगलवार सुबह करीब 6:40 बजे अस्पताल के ट्रामा सेंटर स्थित आईसीयू में एसी में शॉर्ट सर्किट हो गया. जिसके बाद जोरदार ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट होने के बाद ट्रामा सेंटर में आग लग गयी. आग लगते ही हड़कंप मच गया. आगजनी के दौरान ट्रॉमा सेंटर में वेंटिलेटर पर 10 मरीज थे. जिसमें 6 वेंटिलेटर और 4 ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. 

आगजनी से आईसीयू के अंदर धुंआ भर गया. घटना की सूचना लगते ही अस्पताल प्रबंधन मौके पर पहुंचे और सभी मरीजों को आनन् फानन में शिफ्ट करना शुरू किया. साथ ही आईसीयू के अंदर मौजूद फायर एस्टिनगुर से आग बुझाई गयी. 

हालाँकि इस हादसे में शिफ्टिंग के बाद मंगलवार सुबह 11 बजे शिवपुरी के मरीज कांग्रेस आजाद खान(63 वर्ष)  की मौत हो गयी. वहीँ आज दो और मरीजों ने दम तोड़ दिया. मृतकों की पहचान अंबाह निवासी, 55 वर्षीय रजनी राठौर और छतरपुर निवासी 32 वर्षीय बाबू पाल के रूप में हुई है.

मृतकों के परिजनों का आरोप है जब मरीजों की शिफ्टिंग की जा रही थी उस वक्त उन्हें ऑक्सीजन ठीक से नहीं मिली. ऑक्सीजन न मिलने के चलते मरीज की मौत हुई है, दूसरी ओर, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मृतक मरीजों की हालत पहले से गंभीर थी. घटना कैसे हुई इसकी जाँच कराई जा रही है. 

Tags:    

Similar News