Amarwara Assembly By Election: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने की प्रत्याशी की घोषणा, देवरावन भलावी को मैदान में उतारा

Amarwara Assembly By Election: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंग ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान अमरवाड़ा के लिए प्रत्याशी की घोषणा की. पार्टी ने देवरावन भलावी को टिकट दिया है.

Update: 2024-06-17 10:48 GMT

Amarwara Assembly By Election: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट गंवाने के बाद अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव पर कांग्रेस की नजर टिकी हुई है.  इस सीट के लिए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी अपना प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार दिया है. 

आज गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंग ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान अमरवाड़ा के लिए प्रत्याशी की घोषणा की. पार्टी ने देवरावन भलावी को टिकट दिया है. बता दें देवरावन भलावी को लोकसभा चुनाव 2024 में 50000 से ज्यादा वोट मिले थे. इस लिए पार्टी ने इन्हे दोबारा उम्मीदवार बनाया है. देवरावन 19 जून को नामांकन दाखिल करेंगे. 

बता दें 4 दिन पहले भाजपा ने प्रत्याशी की घोषणा की है. भाजपा की तरफ से पूर्व विधायक राजा कमलेश शाह चुनावी मैदान में उतरे हैं. राजा कमलेश शाह लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा शामिल हुए थे. हालाँकि कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए नामांकन की आखरी तारीख 21 जून तक है. वही 10 जुलाई को मतदान होना है. जिसके परिणाम 13 जुलाई को आने हैं. कमलनाथ के गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा सीट से जबरदस्त मुकाबला होना है. 


Full View


Tags:    

Similar News