लॉकडाउन : दो राज्यों में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन…… कोरोना के खतरनाक आंकड़ों को देख राज्य सरकारों ने लिया फैसला…..इमरजेंसी छोड़ तमाम गतिविधियों पर रोक

Update: 2021-05-09 02:26 GMT

नयी दिल्ली/लखनऊ 9 मई 2021। दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी. वहीं पड़ोसी उत्तर प्रदेश में भी एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं यूपी में ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले यूपी में 10 मई को लॉकडाउन बढ़ाया गया था. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बताया है कि प्रदेश में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की दर दिल्ली में 35 प्रतिशत तक बढ़ गया था इस कारण हमने मजबूरी में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली में कल से मेट्रो सेवा भी बंद हो जाएगी.”

 

कोरोना मरीजों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ”दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% हो गया है.”दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमने लॉकडाउन की अवधि में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है. ऑक्सीजन की आपूर्ति की एक समस्या थी. दिल्ली में अब हालात सुधर रहे हैं.”

 

बता दें कि राजधानी दिल्ली में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार 364 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान 332 मरीजों की मौत हो गई थी. दिल्ली में अब तक 19,071 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. जबकि कोरोना के 13 लाख 10 हजार 231 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में अभी भी 87 हजार 907 एक्टिव केस हैं.

Tags:    

Similar News