जानें भारत से होगा किसका मुकाबला, सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें….

Update: 2020-03-02 15:56 GMT

नई दिल्ली 2 मार्च 2020। ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले से पहले सेमीफाइनल में भिड़ने वाली 4 टीमों का फैसला हो गया है। ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की बात करें तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले ही जगह बना ली थी। वहीं दूसरी टीम के लिये सोमवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया जिसमें कंगारु टीम ने न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। ग्रुप-बी की बात करें तो इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सेमीफाइनल के लिये क्वॉलिफाई कर लिया है, हालांकि साउथ अफ्रीका का एक मैच बचा होने के चलते यह देखना बाकी है कि कौन सी टीम नंबर-1 होकर फाइनल में जगह बनाती है।

ग्रुप ए की बात करें तो भारतीय महिला टीम चारों मैच जीतकर पहले नंबर पर काबिज है जबिक ऑस्ट्रेलिया 3 जीत के साथ दूसरे नंबर पर वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका दोनों ने 3-3 मैच जीते हैं हालांकि नेट रन रेट की बदौलत इंग्लैंड अभी पहले नंबर पर काबिज है। वहीं अगर साउथ अफ्रीका अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो वह पहले नंबर पर काबिज हो जायेगी।

आईसीसी विश्व कप के 18वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल मैच में अपनी जगह पक्की करने के लिये भिड़ीं। 20वें ओवर तक खिंचे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 4 रन हराकर मैच जीता और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 155 रन बनाए, जवाब में कीवी महिला टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन बना सकी। इस हार के साथ न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम का इस टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो गया है।

टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मैच 5 मार्च को खेले जाने हैं और दोनों मैच ही सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने हैं। टीम इंडिया पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी। ग्रुप-ए से टीम इंडिया 8 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर रही है और उनका मुकाबला ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम के साथ होना है। मौजूदा समीकरण देखते हुए ऐसा लग रहा है कि भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होना है।

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी लीग मैच 3 मार्च को खेलना है, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। फिलहाल ऐसा लग रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी लीग मैच जीतकर अजेय होकर सेमीफाइनल में पहुंचेगी। दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के खाते में भी 6 प्वॉइंट्स हैं और इंग्लैंड के खाते में भी 6 प्वॉइंट्स हैं। इंग्लैंड के सभी मैच खत्म हो चुके हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मार्च को खेलना है।

Tags:    

Similar News