Jharkhand News: कुएं में गिरा हाथी का बच्चा, 30 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, देखें वीडियो...

Jharkhand News: झारखंड के सरायकेला में सूखे में कुएं में हाथी का बच्चा गिर गया. जिसे पिछले 30 घंटे से कुएं से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Update: 2024-01-05 09:51 GMT

Jharkhand News: झारखंड के सरायकेला में सूखे में कुएं में हाथी का बच्चा गिर गया. जिसे पिछले 30 घंटे से कुएं से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सरायकेला जिले के नीमडीह थाना अंतर्गत आंडा गांव में घुसे हाथियों के झुंड वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम द्वारा भागने के दौरान कुएं में गिर पड़ा. गुरुवार सुबह से शुरू से हाथी के बच्चा बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबिक़ बुधवार की रात नीमडीह थाना क्षेत्र से सटे सीमावर्ती बंगाल राज्य से खदेड़ा गया हाथियों का झुंड आंडा गांव में घुस गया. ग्रामीणों इसकी जानकारी वन विभाग को दी. सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम गाँव से हाथियों के झुंड को निकालने की कोशिश करने लगे. इसी दौरान जब हाथियों को खदेड़ा गया तो एक कुएं में जा गिरा. 30 फीट गहरे कुएं में जा गिरेने से बच्चे को चोट भी आयी है. वह पांव नहीं उठा पा रहा है.अब हाथी को स्लाइन चढ़ाने की तैयारी की जा रही है. साथ ही समय पर खाने की चीजें कुएं में पहुंचाई जा रही है. 

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है हाथी का बच्चा बेहद ही छोटा है. आपको बता दें हाथी के बच्चे को बचने के बचाने के लिए गुरुवार सुबह से यानी पिछले 30 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वन विभाग और प्रशासन की टीम ने इसके लिए चार जेसीबी और दो ट्रैक्टर लगाए हैं.शुक्रवार को चार जेसीबी मशीन से लगातार खुदाई के बाद कुएं के समानांतर रास्ता बनाया गया है. हाथी का बच्चा करीबन 2 साल का है जिसका ध्यान रखते हुए बड़ी सावधानी से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है गांव में करीब 15 से 20 हाथी का झुण्ड घुसा था. 


Tags:    

Similar News