Jharkhand News: हजारीबाग में मतांतरण का खेल, धर्म परिवर्तन के बदले दिया जा रहा था हर महीने 15 हजार

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले से मतांतरण का मामला सामने आया है. जहाँ लालच देकर प्रलोभन देकर मतांतरण कराने की कोशिश की गयी है.

Update: 2024-02-19 09:37 GMT

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले से मतांतरण का मामला सामने आया है. जहाँ लालच देकर प्रलोभन देकर मतांतरण कराने की कोशिश की गयी है. इससे इलाके में हंगामा मच गया है. पुलिस ने मतांतर के मामले में तीन महिलाएं समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक़, हजारीबाग शहर के कोर्रा थाना क्षेत्र की महेंद्र कॉलोनी में ईसाई धर्म प्रचारकों ने एक मकान में चंगाई सभा आयोजित किया गया था. इस दौरान लोगों को ईसाई धर्म अपनाने वाले परिवार को हर महीने बदले पंद्रह हजार रुपए  की आर्थिक सहायता देने का लालच दे रहे थे. इतना ही नहीं इसके अलावा मुफ्त शिक्षा और इलाज का भी लालच दिया. इसी बीच इस सभा में गए वही के रंजीत कुमार सोनी नामक एक युवक को भी मतांतरण के लिए लालांच दिया. जब रंजीत ने मन कर दिया तो उसके साथ मारपीट की गई. 

इसके बाद रंजीत कुमार ने वहां से निकलकर गांव वालों को सारी बात बताई. गांव के लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया. इसके बाद इस मामले की पुलिस को सूचना दी गयी . सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन महिलाओं समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया. उनके पास से धार्मिक किताबें और साहित्य, कागजात, बंद लिफाफे में नगद रुपए, वाद्य यंत्र जब्त किए गए हैं. पुलिस आरोपियों से से पूछताछ कर रही है. 

Tags:    

Similar News