Jharkhand News: ईडी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू से शुरू की पूछताछ, आयकर विभाग के छापे में मिले थे 351 करोड़ रुपये

Jharkhand News: ईडी आज कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ कर रही है. ईडी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ कर रही है.

Update: 2024-02-10 07:57 GMT

Jharkhand News: ईडी आज कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ कर रही है. ईडी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ कर रही है. इसके लिए धीरज साहू करीब 11 बजे ईडी के रांची स्थित दफ्तर पहुंचे. 

जानकारी के मुताबिक़, 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से ईडी ने जो बीएमडब्ल्यू कार बरामद की थी, उसका संबंध धीरज साहू से बताया जा रहा है. इस कार का रजिस्ट्रेशन हरियाणा के मानेसर के पते पर कराया गया था. जब बीते बुधवार को ईडी की टीम ने इस पते पर दस्तक दी तो पता चला कि यह प्रॉपर्टी धीरज साहू की है. इसके बाद उन्हें समन जारी कर आज ईडी के रांची स्थित दफ्तर हाजिर होने को कहा था. ईडी धीरज प्रसाद साहू से जानना चाहती है उन्होंने हेमंत सोरेन को बीएमडब्ल्यू कार क्यों दी थी? राजनीति से इतर उनके हेमंत सोरेन से लेन-देन का क्या रिश्ता है?

बता दें धीरज साहू के आवासों और ठिकानों पर बीते दिसंबर में आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी. इस छापेमारी में उनके ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी.


Tags:    

Similar News