Jharkhand Election 2024: इरफान अंसारी के बयान पर बवाल...फुट फुट कर रोने लगी सीता सोरेन, SC-ST आयोग तक पहुंची बात

Jharkhand Election 2024:

Update: 2024-10-28 11:13 GMT

Jharkhand Election 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. सियासी पारा उतना ही बढ़ता जा रहा है. विपक्षी पार्टियों में जमकर बयानबाजी हो रही है. इसी बीच कांग्रेस मंत्री इरफान अंसारी ने भाजपा नेता सीता सोरेन को लेकर विवादित बयान दे दिया. जिसपर सीता सोरेन प्रेस कॉन्फ्रेंस ही में फुट फुटकर रोने लगीं. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोने लगी सीता सोरेन  

जानाकारी के मुताबिक़, जामताड़ा सीट से भाजपा की प्रत्याशी सीता सोरेन ने रविवार को जामताड़ा बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था. जिसमे बिहार में नवादा सांसद विवेक ठाकुर भी थे.  प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीता सोरेन मंत्री इरफान अंसारी के आपत्तिजनक विवादिर बयान को लेकर अचानक रोने लगी. बीजेपी नेता सीता सोरेन ने रोते हुए कहा, "आज मेरे पति नहीं हैं तो क्या ? आदिवासी महिला समझकर मुझे अपमानित किया जाएगा." 

इरफान अंसारी कर रहे अनाप-शनाप बयानबाजी 

उन्होंने आगे कहा, "इरफान अंसारी उनके खिलाफ अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने सारी हदें पार कर दीं जिससे आदिवासी समाज उन्हे माफ नहीं करेगा. अंसारी कभी कहते हैं कि मैं ओडिशा से आई हूं, यहां क्या कर रही. तो कभी कुछ और कहते हैं. इसके बाद सीता सोरेन फुट फुटकर रोने लगीं. फिर मौके पर मौजूद बीजेपी महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष पुष्पा सोरेन ने सीता सोरेन को शांत कराया. 

भड़के शिवराज सिंह चौहान

जामताड़ा सीट से विधायक और राज्य के मंत्री इरफान अंसारी द्वारा भाजपा नेता सीता सोरेन को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान भाजपा भड़की हुई है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मोहब्बत की दुकान चलाने वाले झामुमो-कांग्रेस के आलाकमान राहुल गांधी की दुकान को झारखंड में इरफान अंसारी चला रहे हैं. हमारी बहन श्रीमती सीता सोरेन जी उनके बारे में क्या कहा इसने, कौन हैं श्रीमती सीता सोरेन.शिबू सोरेन जी की बहू, स्वर्गीय दुर्गा सोरेन जी की धर्मपत्नी और यहां के मुख्यमंत्री की आदरणीय भाभी लगती हैं. भाभी को हमारे यहां माँ का दर्जा दिया जाता है लेकिन उनका देवर मुख्यमंत्री मुंह में दही जमाए बैठा है, एक शब्द मुंह से नहीं निकलता, चुल्लू भर पानी में डूबकर मर जाओ हेमंत सोरेन. 

अनुसूचित जनजाति आयोग ने मांगी रिपोर्ट 

इस मामले में बीजेपी ने अंसारी के खिलाफ जामताड़ा के टाऊन थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. इरफान अंसारी पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और विपक्षी उम्मीदवार की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. साथ ही अनुसूचित जनजाति आयोग और चुनाव आयोग से भी शिकायत की गयी है.  आपत्तिजनक बयान को लेकर अनुसूचित जनजाति आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह सचिव, जामताड़ा एसपी और डीसी से तीन दिनों के भीतर मामले की रिपोर्ट मांगी है. 

इरफान अंसारी ने दी सफाई

वही, इस पर कांग्रेस प्रत्याशी सह मंत्री इरफान अंसारी का बयान भी सामने आया है. इरफान अंसारी ने कहा, झूठे आरोप लगाना बंद कीजिए सीता सोरेन जी. मैंने अपने बयान में कहीं सीता सोरेन का नाम नहीं लिया है. भाजपा और सीता सोरेन द्वारा मेरे वीडियो को काट-छाँट कर गलत तरीके से पेश किया गया है. ओरिजिनल वीडियो में मैंने सीता सोरेन का नाम तक नहीं लिया, फिर भी भाजपा की चालबाजियों में मेरे खिलाफ झूठ फैलाने के लिए वीडियो को क्रॉप कर पेश किया जा रहा है. भाजपा में आते ही उन्होंने अपना स्तर इतना गिरा लिया है कि झूठ के सहारे जामताड़ा की जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं. सीता सोरेन जी, आप इस क्रॉप किए गए वीडियो के सहारे चुनाव जीतना चाहती हैं, लेकिन याद रखें कि जामताड़ा की जनता मेरे साथ है और मुझे भली-भांति जानती है. आप चाहे जितने भी तिकड़म लगा लें, जनता का विश्वास मुझ पर अडिग है. मुझे बदनाम करने का यह प्रयास न सिर्फ मेरी प्रतिष्ठा पर आघात है, बल्कि सच्चाई को दबाने का षड्यंत्र भी है. सीता सोरेन और भाजपा के इन प्रयासों के खिलाफ मैं कोर्ट में 100 करोड़ का मानहानि का दावा करूंगा और चुनाव आयोग में भी इस मामले को उठाऊंगा.

क्या है मामला 

दरअसल, जामताड़ा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इरफान अंसारी ने बीते गुरुवार 24 अक्टूबर अपना नामांकन पत्र भरा था. इस दौरान उन्होंने सीता सोरेन के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. इरफान अंसारी ने उन्हें 'रिजेक्टेड' और 'उधार का खिलाड़ी' कहा था. सीता सोरेन ने इरफान अंसारी के बयान वाले वीडियो को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर भी किया था. बता दें, सीता सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भाभी और बड़े भाई दुर्गा सोरेन की पत्नी है. जो इस साल बीजेपी में शामिल हो गई थीं. 

Tags:    

Similar News