ED Raid In Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची ED, गिरफ्तार हुए तो कौन बनेगा CM

ED Raid In Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जा रही है.

Update: 2024-01-31 08:35 GMT

ED Raid In Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जा रही है. मुख्यमंत्री ने ईडी को दोपहर एक बजे अपने सरकरी आवास पर पूछताछ के लिए समय दिया था. ईडी के अफसरों करीब 1. 20 बजे सीएम के आवास पर पहुंची.

आज ईडी जमीन घोटाले के सोरेन से पूछताछ हो रही है, यह मामला वह रांची के बड़गाईं अंचल के एक भूखंड की खरीद बिक्री से जुड़ा है. ईडी को जानकारी मिली है कि यह जमीन हेमंत सोरेन ने नाजायज तरीके से हासिल की है. वहीँ सोमवार को हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे. ईडी इस बारे में भी मुख्यमंत्री से सवाल करेंगे.  

इधर, सत्तारूढ़ गठबंधन के तकरीबन 40 विधायक और सरकार के सभी मंत्री बुधवार सुबह से ही सीएम हाउस के दूसरे हिस्से में जमे हुए हैं. ईडी की पूछताछ और किसी भी संभावित कार्रवाई को लेकर गठबंधन ने अपनी रणनीति पहले से तय कर रखी है. मंगलवार शाम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई गठबंधन की बैठक में तय हुआ था कि जब तक सीएम से पूछताछ होगी, सभी विधायक एक साथ सीएम हाउस में ही मौजूद रहेंगे. अगर पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया तो सत्तारूढ़ गठबंधन तुरंत नए नेता का चुनाव कर राज्यपाल के पास नई सरकार बनाने के लिए दावा पेश करेगा. यह लगभग तय हो चुका है कि हेमंत सोरेन के सीएम की कुर्सी छोड़ने की नौबत आई, तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन गठबंधन की नई नेता होंगी।


Tags:    

Similar News