CM Hemant Soren: ED ने CM हेमंत सोरेन को 10वीं बार भेजा समन, अब क्या होगा CM का फैसला

CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने एक बार फिर समन भेजा है. मुख्यमंत्री को ईडी का यह दसवीं बार समन है.

Update: 2024-01-27 07:55 GMT

CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने एक बार फिर समन भेजा है. मुख्यमंत्री को ईडी का यह दसवीं बार समन है. ईडी ने मुख्यमंत्री को यह बताने को कहा है कि वह 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच कब और किस स्थान पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे. ED मुख्यमंत्री से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दूसरे राउंड की पूछताछ करना चाहती है.

जानकारी के मुताबिक़, ED ने मुख्यमंत्री को 22 जनवरी को नवां समन भेजा था. जिसके लिए उन्हें 27 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर में उपलब्ध रहने को कहा गया था. ED ने मुख्यमंत्री से इसका जवाब माँगा था. इसके जवाब में मुख्यमंत्री सोरेन ने 25 जनवरी को एजेंसी को पत्र लिखकर अपनी व्यस्तताओं का हवाला दिया था. उन्होंने ने कहा कि 31 मार्च तक उनके पास समय नहीं है. इस बीच बजट सत्र समेत और कई आवश्यक कार्य है. जिसकी वजह से पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उपलब्ध नहीं हो सकते हैं. सोरेन ने इस पत्र में यह स्पष्ट नहीं किया था कि वे पूछताछ के लिए कब उपलब्ध होंगे.अब ऐसे में ED ने समन जारी कर कहा है अगर वे नहीं उपस्थित होते हैं तो उसकी टीम खुद उनके पास पहुंचेगी. 

आपको बता दें, रांची के बड़गाईं अंचल में करीब 8.46 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी ने सोरेन से 20 जनवरी को उनके आवास पर करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी. ईडी इस मामले में अब दूसरे राउंड की पूछताछ करना चाहती है. वही ED ने आईएएस छवि रंजन सहित डेढ़ दर्जन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

Tags:    

Similar News