दिलचस्प खबरः छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव का जारी हुआ अजब-गजब दौरा कार्यक्रम… छत्तीसगढ़ और बिहार के सीएस, डीजीपी समेत रायपुर और मधुबनी के कलेक्टर, एसपी को सुरक्षा और व्यवस्था करने भेज डाला लेटर

Update: 2020-10-22 08:21 GMT

NPG.NEWS
रायपुर, 22 अक्टूबर 2020। छत्तीसगढ़ के एक संसदीय सचिव का ऐसा दौरा कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसे पढ़कर आपके चेहरे पर मुस्कुराहट तैर जाएगी। सोशल मीडिया में लोग इसे जोक आफ द ईयर बता रहे हैं।


पंचायत एवं स्वास्थ्य विभाग से संबद्ध संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर बिहार चुनाव में प्रचार करने 20 अक्टूबर को मधुबनी रवाना हुए। उनके निज सचिव ने उनका दौरा कार्यक्रम ऐसा जारी किया है, जैसे संसदीय सचिव न होकर, मुख्यमंत्री हो गए हों और उन्हें भारी सुरक्षा की दरकार है।
बिहार में वैसे भी आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। वैसे भी, संसदीय सचिव का विधायक से अधिक प्रोटोकाॅल नहीं होता। लेकिन, संसदीय सचिव के स्टाफ के हाथ लगता है, मुख्यमंत्री का कोई दौरा कार्यक्रम लग गया होगा। जिस तरह मुख्यमंत्री किसी राज्य के दौरे पर जाते हैं, तो सुरक्षा और व्यवस्था के लिए वहां के चीफ सिकरेट्री, डीजीपी, खुफिया चीफ, राज्य प्रोटोकाॅल अधिकारी समेत संबंधित जिले के कलेक्टर, एसपी को पत्र लिखा जाता है, उसी तरह चंद्राकर के पीए ने छत्तीसगढ़ से लेकर बिहार तक किसी को छोड़ा नहीं।
हालांकि, मंत्रियों का दौरा कार्यक्रम जरूर दूसरे राज्यों के अधिकारियों को भेजा जाता है। लेकिन, मंत्री कभी छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव, डीजीपी समेत रायपुर के कलेक्टर, एसपी को इसकी सूचना नहीं भेजते। संसदीय सचिव को न कोई रिसीव करने जाता और न ही कोई छोड़ने। लेकिन, विनोद चंद्राकर के स्टाफ ने तो कमाल कर दिया।
सीएस, डीजीपी, खुफिया चीफ, कलेक्टर, एसपी को भेजे पत्र के विशेष टीप में स्पष्ट तौर पर आगाह किया गया है….माननीय संसदीय सचिव महोदय इंडिगो की फ्लाइट नम्बर फलां में जा रहे हैं, इनको सुरक्षा सुनिश्चित करने का कष्ट करें…माननीय का ब्लड ग्रुप बी पाॅॅजिटिव है….वाई श्रेणी की सुरक्षा है…माननीय के साथ फलां पीए रहेंगे और उनका ये मोबाइल नम्बर है।
सोशल मीडिया में संसदीय सचिव के दौरा कार्यक्रम पर लोग खूब चुटकी ले रहे हैं।

Tags:    

Similar News