सहवाग की रायपुर में तूफानी पारी की बदौलत भारत 10 विकेट से जीता…. सचिन तेंदुलकर भी रहे नॉट आउट…..होली के पहले राजधानी में चौके-छक्के से मनी दीवाली… सीएम भूपेश ने भी उठाया मैच का लुत्फ

Update: 2021-03-05 10:49 GMT

रायपुर 5 मार्च 2021। भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच जीत लिया है। पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया। भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग ने तूफानी पारी खेली। सहवाग ने सिर्फ 35 गेंद पर नाबाद 80 रनों की पारी खेली। वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिव तेंदुलकर ने 26 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये। भारतीय टीम ने पारी की शुरुआत ही धमाकेदार अंदाज में की।

वीरू ने चौके से पारी की शुरूआत की। सहवाग ने अपने नाबाद 80 रनों की पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाये। वहीं सचिन ने 33 रनों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके जड़े।

इससे पहले रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट आज से रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत की। रायपुर की पिच पर टॉस ने तो भारतीय टीम का साथ नहीं दिया, लेकिन गेंदबाजों ने इस पिच पर टॉस की हार का गम मिटा दिया। भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 109 रनों पर ढेर कर दिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेहमानों की तरफ से नजीमुद्दीन और जावेद उमर की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने ओपनिंग विकेट के लिए 59 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और आक्रामक शॉट लगाये। आठवें ओवर में प्रज्ञान ओझा ने जावेद उमर को आउट किया। जावेद के बाद निजामुद्दीन भी ज्यादा देर नहीं टिके और 68 रन पर पवैलियन लौट गये। उमर और निजामुद्दीन की जोड़ो टूटते ही बांग्लादेश की टीम का मानों पतझड़ शुरू हो गया।

 

Similar News