IPL न होने पर इन खिलाड़ियों को लग सकता है तगड़ा झटका, इन हाल में हो सकता है यह टूर्नामेंट…..

Update: 2020-03-31 13:19 GMT

नईदिल्ली 31 मार्च 2020. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब इस समय होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो। उन्होंने कहा कि इस समय सीमाओं पर प्रतिबंध है।

आईपीएल में इस साल खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के रद्द होने पर खिलाड़ियों को भी इसका खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो उम्मीद है कि खिलाड़ियों को कोई भुगतान नहीं किया जाए। इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को बताया है कि आईपीएल भुगतान की प्रणाली यह है कि टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों को 15 प्रतिशत का भुगतान किया जाता है। टूर्नामेंट के दौरान 65 फीसदी तक और भुगतान किया जाता है। बचा हुआ 20 प्रतिशत का भुगतान टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद एक निर्धारित समय के भीतर किया जाता है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट से उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय चुनौती का आकलन कर रहा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) आने वाले सप्ताह में वेतन कटौती को लेकर खिलाड़ियों से चर्चा करेगा। उन्होंने कहा कि जब इस महामारी का असर खत्म होगा, तब तक खिलाड़ियों का कार्यभार काफी बढ़ जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इंग्लैंड में 28 मई तक किसी भी क्रिकेट पर रोक लगी है और जानकारों का मानना है कि इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने माना कि उनके खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के चलते वेतन में कटौती को स्वीकार करना होगा और उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए वित्तीय कटौती बहुत छोटी चीज है और वे अपनी ओर से योगदान देने के लिए तैयार हैं। शीर्ष क्रिकेटरों के वेतन में कटौती हो सकती है क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पुरुष और महिला राष्ट्रीय टीमों के सालाना अनुबंध देने में देरी कर रहा है।

Tags:    

Similar News