Hariyana Board Exam Cheating: नकल: रस्सी से लटककर खिड़कियों से फेंकी पर्ची, ना जान की परवाह ना किसी का डर...वीडियो देख आप भी कहेंगे OMG

Hariyana Board Exam Cheating: हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Board Exams) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही है. इस बीच कल नूंह जिला में 10 वीं कक्षा के परीक्षा में खुलेआम जमकर नक़ल कराया गया है.

Update: 2024-03-06 10:56 GMT

Hariyana Board Exam Cheating: हरियाणा में हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Board Exams) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही है. इस बीच कल नूंह जिला में 10 वीं कक्षा के परीक्षा में खुलेआम जमकर नक़ल कराया गया है. लोग दीवार और बिल्डिंग की छत पर चढ़ कर नकल करा रहे हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

खिड़की से फेंके जा रहे थे पर्चे

जानकारी के मुताबिक़, यह मामला नूंह जिला के तावडू शहर के चंद्रावती स्कूल का है. कल मंगलवार, पांच मार्च को 10 वीं कक्षा की परीक्षा थी. परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही विद्यार्थियों के सहयोगी और परिजनों ने नक़ल कराना शुरू कर दिया. स्कूल की बिल्डिंग पर चढ़कर चीट पहुंचाई जा रही थी. बिना जान की परवाह किये दीवारों पर लोग लटक - लटक कर चढ़ रहे थे, तो वहीँ कोई छत पर रस्सी बांधकर ऊपर चढ़ रहे थे. इतना ही नहीं परीक्षा केंद्र की दूसरी और तीसरी मंजिल पर खिड़की से पर्चे फेंके जा रहे थे. इस दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर खड़ी भीड़ ने वीडियो बना लिया और देखते - देखते यह वीडियो वायरल हो गया.

मामले की जांच जारी

इस मामले में शिक्षा अधिकारी डॉक्टर धर्मपाल ने कहा कि किसी भी सूरत में नकल नहीं करने दी जाएगी. यदि किसी केंद्र पर ऐसा कुछ होता है तो सख्ती कर सूचना बोर्ड को दी जाएगी. साथ ही पुलिस प्रशासन से पुलिस के जवानों की तैनाती बढ़ाने के लिए बात की जायेगी. वहीँ जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल ने कहा "मामला संज्ञान में आया है. 10वीं कक्षा की विभिन्न विषयों की परीक्षा के दौरान नक़ल कराये गए हैं. मामले की जांच जारी है. 

Tags:    

Similar News