पूर्व IAS राजीव अग्रवाल अब फेसबुक के साथ शुरू करेंगे नई पारी, डायरेक्टर पॉलिसी अपाइंट किया गया, भारत में फेसबुक की पॉलिसी बनाने वाली टीम का नेतृत्व करेंगे

Update: 2021-09-20 09:26 GMT

नई दिल्ली, 20 सिंतबर 2021। उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव अग्रवाल फेसबुक के साथ अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। वे 93 बैच के आईएएस थे।
फेसबुक इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व आईएएस अधिकारी और उबर के पूर्व कार्यकारी राजीव अग्रवाल को सार्वजनिक नीति निदेशक नियुक्त किया है। वह अंखी दास की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में पद छोड़ दिया था। वह देश में दक्षिणपंथी नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा के नियमों को लागू करने का विरोध करने के लिए एक विवाद में फंस गई थी।
एक बयान में कहा गया है कि अग्रवाल इस भूमिका में भारत में फेसबुक के लिए महत्वपूर्ण नीति विकास पहलों को परिभाषित और नेतृत्व करेंगे, जिसमें उपयोगकर्ता सुरक्षा, डेटा संरक्षण और गोपनीयता, समावेश और इंटरनेट शासन शामिल है।
इस भूमिका में अग्रवाल फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे और भारतीय नेतृत्व टीम का हिस्सा होंगे।
बयान में कहा गया है कि उनका आखिरी कार्यकाल उबर के साथ था, जहां वह भारत और दक्षिण एशिया के लिए सार्वजनिक नीति के प्रमुख थे। अग्रवाल भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) के रूप में 26 वर्षों के अनुभव के साथ आते हैं, और उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य के नौ जिलों में एक जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया है।
एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (वाणिज्य मंत्रालय) में संयुक्त सचिव के रूप में बौद्धिक संपदा अधिकारों (आईपीआर) पर भारत की पहली राष्ट्रीय नीति का संचालन किया और डिजिटल परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत के आईपी कार्यालयों की,

Similar News