छात्राओं के साथ प्रिंसिपल ने किया डांस: उच्च शिक्षा विभाग ने किया सस्पेंड, वीडियो वायरल होने के बाद विद्यार्थियों ने की थी प्रिंसिपल को हटाने की मांग

Update: 2021-11-27 10:30 GMT

बलरामपुर 27 नवम्बर 2021। छात्राओ के साथ डांस करने वाले रामानुजगंज के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। प्रिंसिपल का एक वीडियो छात्राओं के साथ डांस करते हुए वायरल हुआ था, जिसके बाद कालेज के छात्र छात्राओं ने प्रिंसिपल को हटाने की मांग को लेकर मोर्चा खोला रखा था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने प्रिंसिपल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।


जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज में सन्चालित शासकीय लरंगसाय महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य आर बी सोनवानी का सोशल मीडिया पर छात्राओं के साथ डांस करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। डॉक्टर सोनवानी की हरकतों को देखते हुए कालेज के छात्र छात्राओं ने उन्हें हटाने की मांग को लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया था। साथ ही प्रिंसिपल को हटाने को लेकर विद्यार्थियों ने उच्च शिक्षा विभाग से लेकर राज्यपाल तक को इसकी शिकायत की थी। इसके अलावा प्रिंसिपल को हटाने के लिये छात्रो ने धरना प्रदर्शन व चक्काजाम भी किया था।

मामले को गम्भीरता से लेते उच्च शिक्षा विभाग ने पहले मामले की प्राम्भिक जांच करवाई। जांच में मामले की पुष्टि होने पर उच्च शिक्षा विभाग ने प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर आरबी सोनवानी को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय बिलासपुर तय किया गया है। लरंग साय महाविद्यालय के प्राचार्य का अस्थाई प्रभार बलरामपुर महाविद्यालय के प्राचार्य को दिया गया है।

Tags:    

Similar News