50 लाख का नशे का सामान: नारकोटिक्स सेल की बड़ी कार्रवाई, दो सरगना सहित 7 आरोपी गिरफ्तार... भारी मात्रा में इंजेक्शन, गांजा और नशीली टेबलेट भी जब्त...

Update: 2022-02-23 11:16 GMT

रायपुर 23 फरवरी 2022। नशे के सौदागरों के खिलाफ नारकोटिक्स सेल के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में नशे का करोबार करने वाले मुख्य सरगना और चार अन्तर्राज्यीय तस्कर सहित कुल सात आरोपी को पुलिस और नारकोटिक्स सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से भारी मात्रा में इंजेक्शन, गांजा और प्रतिबंधित नशीली टेबलेट भी जब्त की गई है। जब्त माल की कीमत लगभग 50 लाख के करीब बताई जा रही है।

दरअसल 20 फरवरी को नारकोटिक्स सेल की टीम ने राजातालाब स्थित लोटस हॉस्पिटल के पास से तौकीर अहमद, शेख महबूब और रवि नारायण दीप को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 15 किलों 500 ग्राम गांजा, 240 ग्राम चरस, 2400 नग नाइट्रोसन-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट, तस्करी में प्रयुक्त मोटर सायकल जब्त  उनसे पूछताछ की गई थी।  

पूछताछ में आरोपियों ने गांजा, टेबलेट और अन्य नशे के सामान को उड़ीसा निवासी तापस कुमार परीदा एवं समीर कुमार से खरीदना बताया था। इस जानकारी के बाद दोनों आरोपियों की खोज शुरू की गई। इस बीच दोनों का लोकेशन उडीसा में पाया गया, जिसके बाद आईजी आनंद छाबड़ा और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल में नारकोटिक्स सेल व सायबर क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी, शहर एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल को जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। साथ ही नारकोटिक्स सेल को उड़ीसा रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा उड़ीसा पहुंचकर लगातार 2 दिनों तक कैम्प कर आरोपियों दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया। दोनों आरोपियों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा छ.ग. सहित देश के कई राज्यों में अवैध रूप से लोगों को मांग के आधार पर अपने कार से घुम-घूमकर इंजेक्शन, टेबलेट को बेचना बताया गया। आरोपियों की कार की तलाशी लेने पर 5630 नग नाइट्रोसन(10), 26,400 नग अल्फाजोलम प्रतिबंधित नशीली टेबलेट, 3,100 नग पेंटाजोसिन गुलकन प्रतिबंधित नशीली इंजेक्शन, नगदी रकम 10,000 रूपये, आई टेन कार टोटल  50,00,000 का सामान जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाईन में दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

इसी तरह नारकोटिक्स सेल को सूचना मिली थी कि, टिकरापारा थाना क्षेत्र के भाठागांव न्यू बस स्टैंड में दो व्यक्ति अपने पास गांजा रखकर कहीं जाने की फिराक में बस का इंतेजार कर रहे हैं। पुलिस और नारकोटिक्स सेल की टीम मौके पर पहुंची तो बस स्टैंड में खड़े दोनों युवक भागने की कोशिश करने लगे। दोनों युवकों को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ा।

पकड़े गये युवकों के कब्जे से 18 किलों गांजा जब्त किया गया। जब्त गांजा को आरोपी जगदलपुर से लाकर कटनी मध्यप्रदेश लेजाने के लिए बस का इंतेजार कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियो में महेन्द्र श्रीवास 26 साल निवासी जोहला जोहली कटनी, लालू श्रीवास 37 साल निवासी ग्राम जुहली कटनी शामिल है।

वहीं एक अन्य मामले में 22 फरवरी को सूचना मिली थी कि, गंज इलाके में तीन युवक नशीली टेबलेट रखकर बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे है। मुखबिर से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवक टेबलेट को उड़ीसा से लाकर रायपुर में खपाया करते थे। पकड़े गए आरोपियों में अनिल डडसेना 25 वर्ष खदान बस्ती डंगनिया रायपुर, टूनु अग्रवाल 27 साल निवासी पटेल नगर पारा वार्ड नंबर 13 खरियार रोड थाना जोक जिला नुवापाड़ा उड़ीसा और अमजद खान 36 साल निवासी धोबीपारा वार्ड नंबर 1 कांटाभांजी उड़ीसा है।

Tags:    

Similar News