छत्तीसगढ़ में कार लूटने कैब ड्रायवर की हत्या, दो दिनों तक डिक्की में रखी लाश, फिर जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर आंगन में गाड़ दिया शव

Update: 2023-04-27 12:36 GMT

रायपुर। राजधानी रायपुर में दो आरोपियों ने कार लूटने के लिए एक ऐसी प्लानिंग तैयार की, जिसे सुनकर आपके भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। आरोपियों ने पहले कार बुक की, फिर सुनसान जगह में लेजाकर कैब ड्रायवर की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्याकांड़ के बाद शव को डिक्की में डालकर दो दिन बाद लाश को घर के आंगन में गाढ़ दिया था। मामले में रायपुर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या था मामला

दरअसल, 20 अप्रैल को कुमारी भूमिका वर्मा ने पुरानी बस्ती थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वो पुरानी बस्ती में रहती है और उसके पिता बुकिंग में टैक्सी चलाते है। उनके पास एक स्वीफट डिजायर कार भी है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि 14 अप्रैल को अभनपुर के लिए राकेश कुर्रे नाम के व्यक्ति ने दो घंटे के लिए कार बुक कराई थी और उसके बाद से ही उसके पिता घर वापस नहीं लौटे। शिकायत को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिए और क्राइम एएसपी अभिषेक माहेश्वरी, रायपुर पश्चिम के ASP डीसी पटेल को जांच करने के निर्देश दिए। पुलिस की टीम ने कार बुक करने वाले युवक की तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस को ये जानकारी मिली कि 14 अप्रैल को कार में राकेश कुर्रे के साथ तपन बांधे भी था। दोनों ने ही मिलकर सुनील वर्मा की कार बुक कराई थी। पुलिस ने दोनों संदेहियों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। पहले तो आरोपी टीम को गुमराह करते रहे। कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने कार लूटने के लिए कार ड्रायवर की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

गला घोंटकर हत्या

दोनों ने बताया कि मृतक से पहले से जान पहचान थी और पहले भी कई बार उसकी कार बुक करवा चुके थे। दोनों ने मिलकर योजना बनाई थी कि सुनील कुमार वर्मा की कार को बुकिंग में बुलाकर उसकी हत्या करके कार को बेच जो पैसा आयेगा उसे आपस में बांट लेंगे। योजना के तहत ही आरोपी राकेश कुमार कुर्रे ने 14 अप्रैल को फोन कर अभनपुर जाने सुनील की स्वीफ्ट डिजायर कार बुक किये। भाठागांव रायपुर से राकेश कुमार कुर्रे व तपन बांधे कार में बैठकर अपने गांव खोला के बस्ती के लिए रवाना हुए। गांव से पहले दोनों आरोपियों ने कहा कि नहर में फ्रेश हो लेते है, उसके बाद घर जाएंगे और कार को गंगरेल बांध नहर में छींद पेड़ के सामने ले गए। फ्रेश होने की बाद रात 12 बजे के आसपास ड्रायवर ने जैसे ही कार चालू की तभी पीछे बैठे तपन और राकेश ने रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के बाद शव को कार से नीचे उतार कर तलाशी ली तो मृतक के जेब में नगदी 8 हजार मिले जिसे तपन कुर्रे रख लिया और लाश को कार के डिग्गी में डालकर तपन बांधे के सूने घर अभनपुर ले गए।

मृतक के मोबाइल फोन से उसके परिजनों को गुमराह करने भेजा वीडियो 

कैब ड्रायवर की हत्या के बाद दोनों मिलकर लाश को ठिकाने लगाने की योजना बनाने लगे। हत्या के अगले दिन 15 अप्रैल की सुबह राकेश कुर्रे अभनपुर से बस में सफर कर कांकेर गया वहां मृतक के मोबाइल फोन से वीडियो तैयार कर सुनील वर्मा की बेटी को व्हाट्सएप भेज रहा था, ताकि परिजनों को लगे की सुनील वर्मा ज़िंदा है और ड्राइविंग कर रहा है। इधर शव को दफनाने के लिए तपन बांधे अपने रिश्ते के भाई को बोला कि ग्राम खोला के पुराने मकान के पीछे आंगन तरफ सेप्टिक टैंक के लिए गड्ढा खोदना है जेसीबी मशीन बुलवाकर खुदवा लेना।

जेसीबी से खुदवाया गड्ढा

16 अप्रैल की सुबह तपन बस से दंतेवाड़ा पहुंचा और सुनील वर्मा के मोबाइल फोन को ऑन किया तो सुनील वर्मा के रिश्तेदार का फोन आया। फोन रिसीव कर आरोपी ने खुद को सोनू मोबाइल दुकान से बोल रहा कहकर मोबाईल खराब होने की जानकारी दी। इसके बाद मृतक के मोबाइल को चालू हालत में दंतेवाड़ा बस स्टैंड के पास एक गार्डन में फेंक कर शाम तक अपने घर ग्राम खोला आ गया। रात 11 बजे कार की डिग्गी से सुनील वर्मा की लाश को निकालकर खोदे गए गड्ढे में डालकर मिट्टी से दबा दिया। 17 अप्रैल की सुबह तपन बांधे पुनः जेसीबी मशीन बुलवाया और और गलत जगह गड्ढा खुद गया है कहकर जमीन को जेसीबी से समतल करवा दिया। आरोपियों ने कार में लगे आगे पीछे के नंबर प्लेट को निकालकर डिग्गी में डाल दिया और कार को ग्राम भालू कोना में ले जाकर अपने रिश्तेदार के मुर्गी फार्म में छिपा दिए थे। फिर तपन बांधे अपने गांव वापस आ गया था।

आरोपियों की निशानदेही पर शव को विधिवत कविता पटेल तहसीलदार के सम्मुख उत्खनन कर बरामद किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से घटना में प्रयुक्त रस्सी तथा मृतक की स्वीफ्ट डिजायर कार सीजी 4 एन टी 0572 जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी

राकेश कुर्रे उर्फ हसन कुर्रे पिता जय लाल कुर्रे उम्र 32 साल निवासी ग्राम खोला थाना अभनपुर रायपुर बीएसयूपी. कॉलोनी ब्लॉक नं. 4 म.नं. 21 थाना पुरानी बस्ती रायपुर।

तपन कुमार बांधे पिता नारायण लाल सतनामी उम्र 28 साल निवासी ग्राम खोला अभनपुर नंदी चौक थाना टिकरापारा रायपुर। 

Tags:    

Similar News