Cricket News: जय शाह के कौन भरे थे कान, जिसकी वजह से हार्दिक की छीन गई हमेशा के लिए कप्तानी, निकले ये 3 स्टार खिलाड़ी...

Cricket News: जय शाह के कौन भरे थे कान, जिसकी वजह से हार्दिक की छीन गई हमेशा के लिए कप्तानी, निकले ये 3 स्टार खिलाड़ी...

Update: 2024-10-11 15:34 GMT

Cricket News: नईदिल्ली। टीम इंडिया ने जब रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या ही अब आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में कप्तान की भूमिका निभाएंगे लेकिन ऐसा माना नहीं हुआ और हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि श्रीलंका दौरे से पहले हुए बीसीसीआई मीटिंग में इंडियन क्रिकेट में मौजूद कुछ दिग्गजों ने हार्दिक के खिलाफ षड्यंत्र रचकर उन्हें कप्तानी की रेस से हमेशा के लिए बाहर कर दिया. 

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को क्रिकेट समर्थक श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट के कप्तान के रूप में देखने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन दौरे से पहले हुए बीसीसीआई के मीटिंग में टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर, सेलेक्शन कमेटी के हेड अजीत अगरकर और टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा के बीच में टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर मीटिंग हुई. 

बता दें कि, इस मीटिंग में इन तीनो ही दिग्गजों ने टीम इंडिया के नए टी20 फॉर्मेट के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव पर दांव खेलना सही समझा. हार्दिक पांड्या के बजाए जब से सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया के नए टी20 फॉर्मेट के कप्तान के रूप में चुना गया है. तब से लेकर टीम इंडिया ने टी20 फॉर्मेट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने पहले श्रीलंका दौरे पर हुए टी20 सीरीज में 3-0 से जीत अर्जित की थी वहीं अब बांग्लादेश के खिलाफ हुए टी20 सीरीज में भी पहले दो मुकाबले में जीत अर्जित करके टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Tags:    

Similar News