Pt. Harishankar Shukla Memorial College: पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में NEP-2020 पर स्टेट लेवल वर्कशॉप का आयोजन...

Pt. Harishankar Shukla Memorial College: पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में NEP-2020 पर स्टेट लेवल वर्कशॉप का आयोजन...

Update: 2024-07-05 16:09 GMT

Pt. Harishankar Shukla Memorial College: रायपुर। राष्ट्रीय शिक्षा प्रणाली NEP-2020 को सुचारू रूप से प्रकिया में लाने के उद्देश्य से पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में स्टेट लेवल वर्कशॉप का आयोजन ऑडिटोरियम में दोपहर 12:00 से किया गया।


वर्कशॉप के प्रमुख वक्ता प्रो. सुनील कुमार तिवारी, जे. योगानंदम कॉलेज ने Slide show की सहायता से NEP-2020 की बारिकियों एवं क्रेडिट सिस्टम को चार्ट के माध्यम से सरल तरीके से समझाया।


प्रो. तिवारी ने NEP-2020 के अहम बिन्दुओं पर प्रकाश डालते हुए समस्त प्राध्यापकों को समझाईश दी कि शिक्षा नीति की नई प्रणाली की नई शब्दावली से घबराने की जरूरत नहीं हैं।


नये शब्दों के पुराने नामों को जानकर वे इस नीति को छात्रों को आसानी से समझा सकते हैं। उन्होंने आस्वासन दिया कि समय-समय पर इस नवीन प्रणाली की विशेष जानकारी ये महाविद्यालय को उपलब्ध कराते रहेंगे जिससे नया शिक्षा सत्र सुचारू रूप से संचालित हो सके।


प्राचार्य डॉ. ममता शर्मा ने प्रो. तिवारी को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए उन्हें साधुवाद दिया और कहां कि आपके इस सहज सरल तरीके से NEP-2020 के विश्लेषण से महाविद्यालय परिवार लाभान्वित हुआ हैं।

Full View

Tags:    

Similar News