CG 12th Board Topper: दसवीं टॉप टेन में दसवें स्थान पर रही महक अग्रवाल ने 12वीं बोर्ड में किया टॉप, अकाउंट्स में मिले पूरे नंबर, बैंकिंग में जाना चाहती हैं महक...

CG 12th Board Topper: दसवीं टॉप टेन में दसवें स्थान पर रही महक अग्रवाल ने 12वीं बोर्ड में किया टॉप, अकाउंट्स में मिले पूरे नंबर, बैंकिंग में जाना चाहती हैं महक...

Update: 2024-05-09 11:19 GMT

CG 12th Board Topper

CG 12th Board Topper: रायपुर। आज जारी हुए बोर्ड परीक्षा के नतीजे में महासमुंद के सरायपाली निवासी महक अग्रवाल ने टॉप किया है। महक दसवीं के भी टॉप 10 लिस्ट में रही थी। बिना कोचिंग सेल्फ स्टडी से महक ने यह सफलता पाई है।

महक अग्रवाल महासमुंद जिले के सरायपाली के राजा मोबाइल के पास रहती है। उनके पिता फर्नीचर नवीन अग्रवाल फर्नीचर व्यवसाय है जबकि माता पूजा अग्रवाल गृहणी है। महक उनकी तीन संतानों में सबसे बड़ी है। महक से छोटी उसकी एक बहन है जो इस साल नौंवी में गई है। और सबसे छोटा भाई है जो इस साल सातवीं कक्षा में गया है।

दसवीं कक्षा में भी महक 96.86% के साथ टॉप 10 की सूची में दसवें स्थान पर रही थी। महक ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक की पूरी पढ़ाई इवास वुडलैंड इंग्लिश मीडियम स्कूल सरायपाली से ही पूरी की है। महक ने कोचिंग नहीं की है वह सेल्फ स्टडी पर फोकस कर टॉप कर गई।

दसवीं में टॉप टेन में रही महक ने कॉमर्स सब्जेक्ट के साथ ट्वेल्थ में टॉप किया है। उन्हें अकाउंटस सब्जेक्ट में 100 में से 100 अंक मिले हैं। एनपीजी से चर्चा में महक की मां ने बताया कि महक ने कभी घंटो के हिसाब से पढ़ाई नही की। वह रोज का गोल तय कर उसे पूरा करने के लिए पढ़ती थी। फिर चाहे इसके लिए उसे कितने भी घंटे क्यों न पढ़ना पड़ जाए। महक के अनुसार उन्होंने कोचिंग नहीं की पर स्कूल के शिक्षकों का काफी सहयोग मिला। शिक्षक कभी भी किसी भी उलझन को सुलझाने के लिए फोन पर उपलब्ध रहते रहे। घर में भी पढ़ाई के लिए घरवालों का अच्छा सहयोग रहा।

महक को सिंगिंग व डांसिंग में भी रुचि है अग्रवाल समाज के हर फंक्शन में वह हिस्सा लेती है और पार्टिसिपेट करती है। मां की मां के अनुसार महक पढ़ाई के अलावा घर परिवार के अन्य गतिविधियों में भी रुचि लेकर एक्टिव रहती हैं। दसवीं में टॉप टेन में आने की वजह से इस बार भी टॉप टेन में आने की उम्मीद थी पर महक ने टॉप कर दिया।

12वीं के बाद महक अभी जिंदल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करना चाहती है। उसके बाद बैंकिंग सेक्टर में जाना चाहती हैं। महक की सफलता पर उनके परिवार के साथ ही समाज में भी खुशियां मनाई जा रही है।

Tags:    

Similar News