CG शिक्षकों का प्रमोशन जल्द....ई और टी संवर्ग को मर्ज करने के निर्देश दिए स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन ने, दो घंटे चला रिव्यू

Promotion of CG teachers soon: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज शाम दो घंटे तक विभाग के कामकाज का रिव्यू किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को कई निर्देश दिए।

Update: 2024-06-18 15:00 GMT

Promotion of CG teachers soon रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा पूरी हो गई है। समीक्षा आज दोपहर होने वाली थी। मगर मंत्री की व्यस्तता की वजह से आगे बढ़ाना पड़ा। शाम को छह बजे से रिव्य शुरू हुआ और रात करीब आठ बजे खतम हुआ। इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने अफसरों से शिक्षकों के भर्ती, प्रमोशन से लेकर कई सारे अपडेट्स लिए।

अधिकारियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से उन्हें बताया कि स्कूल शिक्षा में सुधार के कौन-कौन से काम किए जा रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कई बार विभागीय अधिकारियों की प्रस्तुतिकरण पर शाबासी दी।

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अफसरों से पूछा कि जब वरीयता सूची तैयार हो गई है तो शिक्षकों का प्रमोशन क्यों नहीं किया जा रहा। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वरीयता सूची का अंतिम प्रकाशन के बाद दावा-आपत्ति मंगाए गए हैं। जल्द ही उसकी मियाद पूरी होने वाली है। उसके बाद प्रमोशन प्रारंभ हो जाएंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रमोशन को प्राथमिकता के आधार पर कंप्लीट करें।

उन्होंने एजुकेशन और ट्राईबल याने ई और टी संवर्ग को मर्ज करने की प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होंने अफसरों से कहा कि जब दोनों को मर्ज करना ही है तो फिर देरी क्यों। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि दोनों संवर्गो को जल्द मर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जाए। शिक्षकों की भर्ती के संबंध में उन्होंने कहा कि 2023 के डेट में जो रिक्तियां हैं, उस पर भर्ती की कार्रवाई तेज किया जाए।

Tags:    

Similar News