CG NEWS-प्रमोशन पर सुनवाई पूरी होने से शिक्षकों में हर्ष, एक दूसरे से गले लग कर दी बधाई, बोले...

Update: 2022-12-03 14:59 GMT

NPG NEWS

रायपुर, बिलासपुर। इस साल की दस फरवरी से शुरू हुई शिक्षक प्रमोशन मसले पर सुनवाई आज पूरी हो गयी। प्रमोशन के साथ ही वरिष्ठता व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेश के शिक्षको ने याचिका लगाई थी। जिसमे पिछले दस माह से हाईकोर्ट में बहस चल रही थी। आज शासन के जवाब के साथ बहस पूरी हो गयी। जिसके बाद सुनवाई में पहुँचे शिक्षको में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी ने आपस मे गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दी।

शिक्षक से व्याख्याता, सहायक शिक्षक से शिक्षक व शिक्षक से मीडिल स्कूल के प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति रुकी हुई है। दूसरे जिले से ट्रांसफर पर आने पर वरिष्ठता प्रभावित हो रही है। इसके अलावा वन टाइम रिलैक्सेशन देकर प्रमोशन के लिए सेवाकाल 5 से तीन वर्ष किया गया है। उसे भी चुनौती दी गयी है। प्रदेश के अलग अलग कोने से शिक्षको ने अलग अलग याचिका लगाई थी। लगभग दस माह से चल रही सुनवाई में प्रदेश भर से शिक्षक हाईकोर्ट पहुँचते थे। और सुनवाई पूरी नही होने पर मायूस होकर लौटते थे। 16 नवंबर को शासन अपना पक्ष रखने वाला था, पर शासकीय अधिवक्ता के परिवार में गमी होने के चलते 1 दिसंबर की तिथि नियत की गई थी। 1 दिसंबर को याचिकाकर्ताओ ने अपना पक्ष रखा। शासन को जवाब देने के लिए तीन दिसंबर का समय दिया गया था। शासन के द्वारा आज जवाब पेश करने के साथ ही बहस पूरी हो गई।

आज फैसले की उम्मीद में प्रदेश के कई जिलों के शिक्षक हाईकोर्ट पहुँचे थे। शासन के जवाब के बाद बहस पूरी हो गई और फैसला अदालत ने सुरक्षित रख दिया। सुनवाई पूरी होने के बाद शिक्षको ने आपस मे गले लग कर बधाई दी। और सुनवाई पूरी होने पर हर्ष व्यक्त किया। एनपीजी से बात करते हुए शिक्षको ने कहा कि पिछले लगभग दस माह से सुनवाई खत्म होने का इंतजार था,जो अब पूरा हुआ। उम्मीद है कि हमारे पक्ष में फैसला आएगा। हम सभी शिक्षक साथी सुनवाई पूरी होने से खुश है।

Tags:    

Similar News