CG-हेडमास्टर व तीन शिक्षक सस्पेंड: प्रधान पाठक ने नियम विरुद्ध दो दिनों का किया अवकाश घोषित, निलंबित... स्कूल से अनुपस्थिति व नशे में आने वाले तीन शिक्षकों पर भी गिरी गाज

Update: 2022-11-10 14:21 GMT

राजनांदगांव। प्रधान पाठक ने नियम विरुद्ध तरीके से दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी। इसकी शिकायत मिलते ही उन्हें निलंबित कर दिया गया। इसके अतिरिक्त आये दिन स्कूल से अनुपस्थिति, व शराब के नशे में स्कूल आने वाले तीन अन्य शिक्षकों को भी निलंबित किया गया है।

पहला मामला छुरिया ब्लॉक के तुमड़ीलेवा स्कूल का है। यहां प्रधान पाठक के पद पर राजीव कुमार टेमरे पदस्थ है। जिन्होंने अपने स्कूल में 27 व 28 अक्टूबर को छुट्टी घोषित कर दिया था। नियम विरुद्घ तरीके से अवकाश घोषित करने के चलते उन्हें निलंबित कर छुरिया खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अटैच किया गया है।

डोंगरगढ़ ब्लॉक के रानीगंज प्राथमिक शाला में सहायक शिक्षक के पद पर विश्वनाथ चंद्रवंशी पदस्थ है। इसके अलावा कृष्णा नगर के स्कूल में सहायक शिक्षक गणेश राम साहू पदस्थ है। दोनो शिक्षक आये दिन स्कूल से नदारद रहते हैं और जब भी आते हैं नशे में धुत्त हो कर। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डोंगरगढ़ ने संबंध में जांच कर प्रतिवेदन दिया था। इनके अतिरिक्त आलीवारा स्कूल के विज्ञान सहायक शिक्षक रोशन कुमार चंद्रवंशी के खिलाफ बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने, स्पष्टीकरण का जवाब नही देने को शिकायतें मिली थी। तीनो शिक्षकों को बीईओ डोंगरगढ़ के जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद ड़ीईओ राजेश सिंह ने निलंबित कर दिया है।

Tags:    

Similar News