CG: ग्रंथपाल ने छात्र बेदम पीटा, कान का पर्दा फटा, JD ने किया निलंबित...

CG: ग्रंथपाल ने नौवीं कक्षा के छात्र को इतनी जोर से तमाचा मारा कि उसके कान का पर्दा फट गया। घटना की शिकायत जैसे ही जेडी को हुई तो तत्अकाल संज्बञान लेते हुए ग्रंथपाल को निलंबित कर दिया गया है।

Update: 2024-09-03 06:47 GMT

बलरामपुर। आस्तीन मोड़कर स्कूल आने पर नाराज ग्रंथपाल ने छात्र को इतनी जोर से तमाचा मारा कि बच्चे के कान का पर्दा फट गया। अब संयुक्त संचालक शिक्षा ने ग्रंथपाल को निलंबित कर दिया है। पूरा मामला वाड्रफनगर ब्लॉक का है।

वाड्रफनगर ब्लॉक में शासकीय आजाक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंडरी स्थित है। यहां नौवीं कक्षा का छात्र शनिवार को स्कूल गया था। छात्र के मुताबिक शिक्षक कक्षा में सवाल–जवाब कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने छात्र के शर्ट की बाह मुड़ी हुई देखी। आस्तीन मोड कर स्कूल आने से नाराज ग्रंथपाल चक्रधारी सिंह आयाम ने छात्र को जोरदार तमाचा मार दिया। जिससे छात्र के कान का पर्दा फट गया।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित छात्र का नाम रितेश कुमार है, जो नौवीं कक्षा का छात्र है। छात्र ने बताया कि शर्ट मोडने पर नाराज सर ने उसे ज़ोर से थप्पड़ मारा इसके बाद उसके कान से गरम-गरम हवा निकलने लगी थी। छात्र के परिजन फिर उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उसके कान का पर्दा फटने की पुष्टि की।

छात्र की मां ने कहा कि उनके बच्चे ने घर आकर सर के द्वारा स्कूल में मारने की बात बताई। तब हमारे द्वारा स्कूल जाकर विरोध करने पर उन्होंने धीरे से मारने की बात कही। जब हमने कहा कि हम इसकी एफआईआर करवाएंगे तब सर ने इलाज का खर्चा देने की बात कही।

वहीं पूरे मामले का प्रतिवेदन कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जिला बलरामपुर–रामानुजगंज ने संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग सरगुजा को भेजा था। जिसके बाद शिक्षक चक्रधारी सिंह आयाम ग्रंथपाल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंडरी विकासखंड वाड्रफनगर जिला बलरामपुर को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी शंकरगढ़ जिला बलरामपुर–रामानुजगंज नियत किया गया है। नीचे देखें आदेश...



 


Tags:    

Similar News