CG 10th Board Topper: दसवीं की मेरिट सूची में स्थान लाने वाली शिक्षक की बेटी बनना चाहती है शिक्षिका, एक्स्ट्रा करिकुलम में है काफी सक्रिय...

CG 10th Board Topper: दसवीं बोर्ड के जारी नतीजों में बालोद जिले के स्कूल शिक्षक की बेटी ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। टॉप टेन में चौथा स्थान बनाने वाली डॉली साहू स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय की छात्रा है।

Update: 2024-05-09 15:23 GMT

CG 10th Board Topper Dolly Sahu

CG 10th Board Topper: रायपुर। आज दसवीं बोर्ड के जारी नतीजों में बालोद जिले के स्कूल शिक्षक की बेटी ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। टॉप टेन में चौथा स्थान बनाने वाली डॉली साहू स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय की छात्रा है। डॉली को 600 में 549 अंक मिले हैं। उसे 98.17% प्राप्त हुए है।

डॉली के पिता पुसन कुमार साहू बालोद ब्लॉक के सेजेस कन्नेवाडा में व्याख्याता है। उसकी माता बिंदिया साहू गृहणी हैं। डॉली तीन बहनों में सबसे छोटी है। ग्यारहवीं में मैथ्स लेकर आगे की पढ़ाई करना चाहती है। डॉली स्कूल खुलने के साथ लगातार चार से पांच घंटे तक के पढ़ाई करती थी सेल्फ स्टडी से ही उसने यह मुकाम पाया है। डॉली कोचिंग नहीं गई पर स्कूल के शिक्षकों का उसे काफी साथ मिला। गणित के शिक्षक मोहन यादव का उसे बेहतर सपोर्ट मिला।

पढ़ाई के अलावा डॉली तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता, स्वरचित कविता,कार्यक्रमों में एंकरिंग भी करती है। जिला स्तरीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में डाली प्रथम आई। साहित्यिक गतिविधियों में डाली की विशेष रुचि है। रेड क्रॉस समिति के कार्यक्रम में भी डाली सक्रिय रहती है। अपने पिता की तरह डॉली अकादमिक कैरियर बनाना चाहती है। वह उच्च शिक्षा विभाग में प्रोफेसर बनना चाहती हैं।

Tags:    

Similar News