Bilaspur News: कलेक्टर ने भेजा न्योता: सरकारी स्कूलों में कल से पीटीएम की होगी शुरुआत

Bilaspur News:

Update: 2024-08-05 14:10 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर सरकारी स्कूलों में मंगलवार को होने वाली संकुल स्तरीय पैरेंट्स टीचर मीटिंग की तैयारी पूरी कर ली गई है। 198 संकुलों में यह बैठक एक साथ आयोजित की जा रही है। सरकारी स्कूलों में पैरेंट्स टीचर मीटिंग पहली बार आयोजित की जा रही है। पैरेंटस के मीटिंग में शामिल होने के लिए अभिभावकों को अलग से आमंत्रण पत्र जारी कर बैठक में मौजूद रहने की अपील कलेक्टर द्वारा की है।

कलेक्टर ने जारी आमंत्रण में कहा है कि नवनिहाल नि:शुल्‍क पाठ्यपुस्तक, गणवेश, छात्रवृत्ति और मध्यान्ह भोजन जैसी अन्य सुविधाओं का लाभ लेते हुए शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। बच्चों की शैक्षणिक प्रगति एवं भविष्य की संभावनाओं को तराशने में पालकों का सहयोग अपेक्षित और अनिवार्य है। उन्होंने बच्चों के शैक्षणिक, शारीरिक, मानसिक और सर्वांगीण विकास और एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटी के प्रति सकारात्मक वातावरण और तनावमुक्त परीक्षा देने के लिए अभिभावकों से संवाद को जरूरी बताया है।

नोडल अफसरों को मिली जिम्मेदारी

पैरेंट्स टीचर मीटिंग के सफल आयोजन के लिए जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्हें नियत तिथि और समय पर उपस्थित रह कर बैठक की सफलता में सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह बैठक दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सभी संकुलों में होगी। बच्चों के शारीरिक, मानसिक एवं सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षकों और पालकों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से यह बैठक आयोजित की जा रही है।

पीटीएम के लिए ये है एजेंडा

मेरा कोना, छात्र दिनचर्या, बच्चों ने आज क्या सीखा, बच्चा बोलेगा बेझिझक, बच्चों की अकादमिक प्रगति एवं परीक्षा पर चर्चा, पुस्तक की उपलब्धिता, बस्तारहित शनिवार, बच्चों के आयु-कक्षा अनुरूप स्वास्थ्य परीक्षण एवं पोषण की जानकारी, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र, न्योता भोज, छात्रवृत्ति पर चर्चा एवं विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए शिक्षा हेतु पालकों एवं छात्रों को अवगत कराना शामिल है।

Tags:    

Similar News