अब शुरू होगा संयुक्त शिक्षक संघ का आन्दोलन: संयुक्त शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक... पुरानी पेंशन, वेतन विसंगति और क्रमोन्नति पदोन्नति को लेकर होगा चरणबद्ध आंदोलन...

Update: 2023-02-11 14:30 GMT

रायपुर। शिक्षक एलबी संवर्ग को उनके प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर पुरानी पेंशन, वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति के वास्तविक हक व अधिकार को प्राप्त करने के लिए शिक्षक मोर्चा(पूर्व सेवा गणना) का गठन कर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गई है। आंदोलन को सफल बनाने हेतु पूर्व तैयारी को लेकर शिक्षक मोर्चा के प्रमुख घटक छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ की प्रांतीय वर्चुअल बैठक प्रांताध्यक्ष केदार जैन के नेतृत्व में आज 11 फरवरी 2023 को सम्पन्न हुवा। बैठक में केदार जैन ने बताया की ops/nps को लेकर शिक्षक संवर्ग में असमंजस का माहौल बना हुआ है जिसको लेकर चार संगठनों के प्रांताध्यक्ष केदार जैन (छतीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ) संजय शर्मा (टीचर्स एसोसिएशन), विरेंद्र दुबे (शालेय शिक्षक संघ), विकास राजपूत (नवीन शिक्षक संघ) एकजुट होकर शिक्षक मोर्चा (पूर्व सेवा गणना) मंच का गठन किया गया।

जिन्होंने मिलकर प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को ज्ञापन सौपा एवं वित्त सचिव ,पेंशन मामलो से संबंधित अधिकारियों से मिले । जहां मांग किया गया कि शासन द्वारा ops/ nps के जारी विकल्प पत्र भरने का आदेश जारी किया गया है जिसमे शिक्षक संवर्ग के सम्बंध में स्पष्ट नही है कि शिक्षकों की सेवा गणना 01/04/2012 से किया जाएगा अथवा 01/07/2018 से किया जाएगा । इसका स्पष्ट प्रावधान किया जाए की शिक्षक संवर्ग के सेवा की गणना प्रथम नियुक्ति तिथि से किया जाए तब तक विकल्प फार्म भरने की प्रकिया स्थगित किया जाए।

प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने बैठक में बताया कि सभी प्रांताध्यक्षो ने सर्वसम्मति से ये निर्णय लिया है कि यदि शासन प्रशासन हमारी मांगो पर निर्णय नही लेती है तो हम आंदोलन करने पर विवश होंगे जिसके तहत चरणबद्ध आंदोलन इस प्रकार होंगे-

14 फरवरी को जिला मुख्यालय में कलेक्टर के।माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन।

15 से 19 फरवरी तक क्षेत्रीय विधायकों ,मंत्रियों ,सांसदों, को ज्ञापन

20 फरवरी को राज्य स्तरीय धरना प्रदर्श

बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को अवगत कराते हुवे केदार जैन ने कहा कि शिक्षक संवर्ग किसी भी दबाव में न आते हुवे विकल्प फार्म पर जल्दबाजी न करें उचित समय मे पूर्ण जानकारी के साथ ही उचित निर्णय लेवें।

उक्त बैठक की जानकारी मीडिया प्रभारी अमित दुबे द्वारा जारी किया गया ।

Tags:    

Similar News