डॉ शीतल ने सुसाइड की: प्रसिद्ध समाजसेवी बाबा आमटे की पोती और महारोगी सेवा संस्थान की CEO ने की आत्महत्या…. जहर का इंजेक्शनल लगाकर दी जान

Update: 2020-11-30 04:41 GMT

मुंबई 30 नवंबर 2020। बाबा आमटे की पोती और आनंदवन के महारोगी सेवा समिति की सीईओ डॉक्टर शीतल आमटे ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के कारणों की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। आशंका जतायी जा रही है कि परिवारिक विवाद की वजह से डॉ शीतल ने आत्महत्या की है। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है, जहां अब जांच शुरू हो गयी है।

जानकारी के मुताबिक अचेत अवस्था में डॉ शीतल आमटे को बरोरा के उप जिला अस्पताल में लाया गया था, जहां डाक्टरों ने डॉ शीतल को मृत घोषित कर दिया। शीतल ने जहरीले इंजे्क्शन का इस्तेमाल करके जान दे दी है. डॉक्टर शीतल आमटे को जनवरी 2016 में विश्व आर्थिक मंच द्वारा ‘यंग ग्लोबल लीडर 2016’ के रूप में चुना गया था.

गौरतलब है कि डॉ॰ मुरलीधर देवीदास आमटे, जिन्हें बाबा आमटे के नाम से जाना जाता था। शीतल आमटे उन्हीं की पोती थी। बाबा आमटे ने परित्यक्त लोगों और कुष्ठ रोगियों के लिए अनेक आश्रमों और समुदायों की स्थापना की। बाबा आमटे ने अनेक सामाजिक कार्यों जैसे वन्य जीवन संरक्षण तथा नर्मदा बचाओ आंदोलन में प्रमुख योगदान दिया था। 9 फरवरी 2008 को बाबा आमटे का 94 साल की उम्र में चन्द्रपुर जिले के वड़ोरा स्थित अपने निवास में निधन हो गया था।

Tags:    

Similar News