Weather Forecast Today 26 October 2023: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम का हाल

Weather Forecast Today 26 October 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गुलाबी ठंड की शुरुआत हो चुकी है. राजधानी और आसपास के इलाकों में सुबह-शाम को हल्की सर्दी का अनुभव किया जा सकता है.

Update: 2023-10-26 05:49 GMT

Weather Forecast Today 26 October 2023: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गुलाबी ठंड की शुरुआत हो चुकी है. राजधानी और आसपास के इलाकों में सुबह-शाम को हल्की सर्दी का अनुभव किया जा सकता है. यही वजह है कि लोगों ने शुरुआती ठंड से बचने के लिए हल्के गर्म कपड़े निकाल लिए हैं. वहीं, सुबह और शाम की सैर पर जाने वाले लोगों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है.

मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 16 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा. लेकिन इस पूरे हफ्ते धुंध और स्मॉग देखने को मिलेगी.

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें राजधानी लखनऊ में आज मिनिमम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 32 डिग्री सैल्सियस रहने की संभावना है. इसके अलावा राजधानी में आज सुबह काफी धुंध देखी गई, जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.

वही, दिल्ली-एनसीआर के पार्ट गाजियाबाद में मिनिमम टेंपरेचर 18 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सैल्सियस रहने की संभावना है. मौसम संबंधी पूर्वानुमान से जुड़ी प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार द्वीप समूह अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप, पूर्वोत्तर भारत, तटीय ओडिशा, गंगीय वेस्ट बंगाल और आंध्र प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं.

आपको बता दें कि जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है, दिल्ली-एनसीआर में वैसे-वैसे वायु प्रदूषण का स्तर तेजी के साथ गिरता जा रहा है. सफर इंडिया ( SAFAR-India ) के अनुसार दिल्ली के आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक ( एक्यूआई ) 256 दर्ज किया गया. इसके साथ आनंद विहार दिल्ली का सबसे प्रदूषित क्षेत्र भी रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही हरियाणा के गुरुग्राम में एक्यूआई 176 ( मध्य श्रेणी ) में रिकॉर्ड किया गया.


Full View

Tags:    

Similar News