Delhi New CM Atishi: आतिशी ने दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री का प्रभार संभाला, केजरीवाल की कुर्सी को खाली छोड़ा

Delhi New CM Atishi: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने 23 सितंबर 2024 को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद, आतिशी ने 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Update: 2024-09-23 12:31 GMT

Delhi New CM Atishi: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने 23 सितंबर 2024 को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद, आतिशी ने 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। आतिशी ने मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी कुर्सी के बगल में अरविंद केजरीवाल के लिए एक खाली कुर्सी रखी, जो उनकी निष्ठा और सम्मान को दर्शाती है।

पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत में आतिशी ने कहा, "मैंने दिल्ली की बागडोर संभाल ली है, लेकिन मुझे वही पीड़ा हो रही है जो भगवान राम के वनवास के दौरान भरत को हुई थी। भरत ने राम की खड़ाऊं सिंहासन पर रखकर अयोध्या का शासन संभाला था, और मैं भी इसी तरह अगले चार महीने दिल्ली की सरकार चलाऊंगी।"

आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में ईमानदारी और गरिमा का उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा, "BJP ने केजरीवाल पर कई झूठे आरोप लगाए और उन्हें जेल भेजा, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया कि उनकी गिरफ्तारी दुर्भावनापूर्ण थी।"

आतिशी ने अपने कार्यालय में अरविंद केजरीवाल के लिए एक खाली कुर्सी छोड़ी है। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि फरवरी 2025 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली की जनता फिर से केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाएगी। जब तक वह कुर्सी पर वापस नहीं आते, यह कुर्सी उनका इंतजार करती रहेगी।"

आतिशी के मंत्रिमंडल में सौरभ भारद्वाज के पास स्वास्थ्य, पर्यटन और कला संस्कृति जैसे महत्वपूर्ण विभाग हैं, जबकि मुकेश अहलावत को श्रम और अनुसूचित जाति/जनजाति जैसे विभाग सौंपे गए हैं। गोपाल राय को पर्यावरण और विकास विभाग दिए गए हैं, जो पहले भी उनके पास थे।

आने वाले महीनों में आतिशी की सरकार को कई नई योजनाओं और परियोजनाओं पर काम करना है, जो फरवरी 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली की जनता के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं।

Tags:    

Similar News