Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत, बीमार पत्नी से हफ्ते में एक बार मिल सकेंगे पूर्व डिप्टी CM

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार को राहत मिली।

Update: 2024-02-05 13:00 GMT

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया को सोमवार को राहत मिली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को हफ्ते में एक बार पत्नी और डॉक्टर से मिलने की अनुमति दी है। कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने सिसोदिया के अनुरोध पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया और उन्हें हिरासत पैरोल की मंजूरी दी।

मंजूरी देते हुए कोर्ट ने क्या कहा?

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने कहा कि पहला आवेदन उनकी नियमित जमानत (दूसरा जमानत आवेदन) की मांग के लिए है और दूसरा उनकी बीमार पत्नी से सप्ताह में 2 दिन मिलने के लिए हिरासत पैरोल की मांग के लिए है। बता दें, 30 अक्टूबर, 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज की थी। इसके अलावा 30 मई, 2023 को हाई कोर्ट और इससे पहले ट्रायल कोर्ट भी जमानत खारिज कर चुका है।

11 महीने से जेल में बंद हैं सिसोदिया

शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर 26 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद इसी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ED ने उन्हें जेल से गिरफ्तार किया। तब से वह जेल में हैं। सिसोदिया को पिछले साल नवंबर में दिवाली पर पत्नी से मिलने की अनुमति मिली थी। ED ने सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों की करीब 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। मामले में आरोपपत्र दायर हो चुका है।


Full View


Tags:    

Similar News