Delhi IGI Airport Accident Update: दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर भयानक हादसा, टर्मिनल 1 की छत गिरने से 1 की मौत, घायलों की संख्या हुई 5

Delhi IGI Airport Accident Update: दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर भयानक हादसा, टर्मिनल 1 की छत गिरने से 1 की मौत, घायलों की संख्या हुई 5

Update: 2024-06-28 05:42 GMT

Delhi IGI Airport Accident Update: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। अचानक छत का ऊपरी हिस्सा गिर गया, जिससे कई गाड़ियां चपेट में आ गईं। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत पहुंच गई।

हादसे में 5 लोग घायल, 1 की मौत

टर्मिनल 1 में छत का एक हिस्सा गिरने से 5 लोग घायल हो गए, जिन्हें तुरंत मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक व्यक्ति, जो गाड़ी के अंदर फंसा हुआ था, को भी बाहर निकाला गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने इस घटना की पुष्टि की है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और कई गाड़ियों को भी नुकसान हुआ है।

घायलों का इलाज जारी

घायलों को निकालकर अस्पताल भेजने का काम तेजी से किया जा रहा है। अब तक कुल 5 लोग घायल हो चुके हैं और सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मौके पर आगे की कार्रवाई जारी है।

नागरिक उड्डयन मंत्री की प्रतिक्रिया

हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि वे इस घटना पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और राहत-बचाव कार्य जारी है। एहतियात के तौर पर टर्मिनल 1 से सभी उड़ानों को फिलहाल रोक दिया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट प्रवक्ता का बयान

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DIAL) के अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण टर्मिनल 1 के बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए बने पुराने शेड का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के करीब गिर गया। हादसे में कुछ लोग घायल हुए हैं और उन्हें सहायता प्रदान की जा रही है। इस घटना के चलते टर्मिनल 1 से सभी उड़ानें रोकी गई हैं और चेक-इन काउंटर भी सुरक्षा कारणों से बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने इस परेशानी के लिए माफी मांगते हुए असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया।

Tags:    

Similar News