Delhi IGI Airport Accident: दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल 1 की छत गिरी, 4 लोग घायल

Delhi IGI Airport Accident: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज, 28 जून 2024 को एक बड़ा हादसा हो गया है। भारी बारिश के चलते टर्मिनल 1 की छत का ऊपरी हिस्सा अचानक गिर गया, जिससे कई गाड़ियां चपेट में आ गईं।

Update: 2024-06-28 05:22 GMT

Delhi IGI Airport Accident: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज, 28 जून 2024 को एक बड़ा हादसा हो गया है। भारी बारिश के चलते टर्मिनल 1 की छत का ऊपरी हिस्सा अचानक गिर गया, जिससे कई गाड़ियां चपेट में आ गईं। घटना के तुरंत बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। इस हादसे में चार लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं, जबकि कई उड़ानें देरी से चल रही हैं।

कैसे हुआ हादसा

दिल्ली फायर ब्रिगेड की टीम का कहना है कि भारी बारिश की वजह से यह हादसा हुआ है। छत गिरने की घटना सुबह 5:30 बजे हुई। यात्रियों ने बताया कि एयरपोर्ट पहुंचने पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ था। टैक्सी समेत कई वाहन छत के नीचे दब गए थे, जिन्हें निकालने का काम शुरू हो गया है।

राहत और बचाव कार्य

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से इस घटना की निगरानी कर रहे हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। एयरलाइनों को टर्मिनल 1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है और राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है। हादसे की तस्वीरों में टर्मिनल की भारी छत वाहनों के ऊपर गिरी हुई दिख रही है, जिससे कार में बैठे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया।

मौसम की जानकारी

आज सुबह दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे नोएडा और आसपास के इलाकों में करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक भारी बारिश होती रही। इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया, जिससे लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

Tags:    

Similar News