Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

Delhi Crime News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक सक्रिय आतंकी की गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आतंकी रियाज अहमद एक पूर्व पाकिस्तानी सैनिक है और वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय एक आतंकी मॉड्यूल का मुख्य साजिशकर्ता है।

Update: 2024-02-06 12:34 GMT

Delhi Crime News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक सक्रिय आतंकी की गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आतंकी रियाज अहमद एक पूर्व पाकिस्तानी सैनिक है और वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय एक आतंकी मॉड्यूल का मुख्य साजिशकर्ता है। ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर पुलिस के कुपवाड़ा में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के कुछ दिनों बाद हुई है। ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में एक बड़े हमले की फिराक में थे।

इंडिया टुडे के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से संचालित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने कहा, "रियाज PoK से संचालित होने वाले आतंकी मॉड्यूल के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक है। वह हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए नियंत्रण रेखा (LoC) के पार लश्कर के संचालकों के साथ लगातार संपर्क में था।"

दरअसल, 27 जनवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले के करनाह इलाके में लश्कर के जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया था। इस कार्रवाई को दौरान खुर्शीद अहमद राथेर, गुलाम सरवर राथेर, मुदस्सिर शफीक, काजी फजल इलाकी और जहूर अहमद भट नाम के 5 आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी। ये सभी आतंकी लश्कर द्वारा सीमा पार से भेजे गए हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा में आतंकी साजिश का खुलासा करते हुए कहा था कि सभी 5 आतंकी PoK में लश्कर के संचालकों मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशाल के संपर्क में थे। अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों के पास से AK-47 श्रेणी की 5 राइफल, 5 मैगजीन और 16 कारतूस बरामद हुए थे और ये सभी आतंकी इलाके में एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश में थे।

पिछले साल नवंबर में भारतीय सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान से कश्मीर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों के पूर्व पाकिस्तानी सैनिक होने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में स्थानीय स्तर पर आतंकी भर्ती नहीं कर पा रहा है और अब रियाज की गिरफ्तारी के बाद ये इनपुट सही साबित हुआ। भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर में लगातार घुसपैठियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही है।



Full View



Tags:    

Similar News