Atishi Health News: दिल्ली के जल मंत्री आतिशी अस्पताल से डिस्चार्ज, LNJP में थीं भर्ती, अखिलेश ने की मुलाकात

Atishi Health News: दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी को आज लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। 25 जून की रात को आतिशी को तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Update: 2024-06-27 09:02 GMT

Atishi Health News: दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी को आज लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। 25 जून की रात को आतिशी को तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जल मंत्री आतिशी दिल्ली को पानी दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थीं।


दिल्ली के भोगल में पानी सत्याग्रह

21 जून से आतिशी ने दिल्ली के भोगल और जंगपुरा इलाके में पानी सत्याग्रह शुरू किया था। उन्होंने घोषणा की थी कि दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी दिलाने के लिए वह भूख हड़ताल करेंगी। 25 जून की रात, अनशन के पांचवें दिन उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Full View

अस्पताल में भर्ती के समय आतिशी का शुगर लेवल 36 मिलीग्राम/डेसीलिटर था और उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि शुगर लेवल कम होने के कारण उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी और समय पर इलाज नहीं मिलता तो उनकी जान को खतरा हो सकता था।

पानी संकट पर AAP का आरोप

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में पानी की कमी अब भी बनी हुई है। 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल पा रहा है। AAP नेताओं का दावा है कि हरियाणा सरकार दिल्ली को पूरा पानी नहीं दे रही है, जिससे समस्या बनी हुई है।

अखिलेश यादव ने की मुलाकात

आतिशी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद समाजवादी पार्टी, लेफ्ट और टीएमसी के नेताओं ने उनसे मुलाकात की। बुधवार को समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी आतिशी से मुलाकात की और कहा, "मैं यहां जल मंत्री आतिशी की स्वास्थ्य की जानकारी लेने आया था। वह बहादुर हैं और दिल्ली की जनता के लिए लड़ती रही हैं। जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है, मुख्यमंत्री केजरीवाल की सरकार को अपेक्षित सहायता नहीं मिल रही है।" इस घटनाक्रम ने दिल्ली में जल संकट और केंद्र-राज्य के बीच खींचतान को एक बार फिर उजागर कर दिया है।

Full View

Tags:    

Similar News