Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल का इस्तीफा, आज नए CM का ऐलान, विधायक दल की बैठक शुरू

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार (17 सितंबर) को कहा कि कुर्सी केजरीवाल की है।

Update: 2024-09-17 06:29 GMT

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार (17 सितंबर) को कहा कि कुर्सी केजरीवाल की है। मीडिया से बात करते हुए भारद्वाज ने यह भी कहा कि दिल्ली में अगले चुनाव तक उनकी पार्टी का कोई सदस्य कुर्सी पर बैठेगा। आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के स्थान पर दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक के बाद आज यानी मंगलवार दोपहर 12 बजे करेगी।

Full View

केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र दे देंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, "विधायक दल की बैठक के बाद आज दोपहर 12 बजे नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।"

Full View

इससे पहले दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "...इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठता है क्योंकि जनादेश अरविंद केजरीवाल का है। जनता ने अरविंद केजरीवाल को चुना है। उन्होंने कहा है कि जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं चुनेगी, तब तक वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे... चुनाव होने तक हममें से कोई एक उस कुर्सी पर बैठेगा।"

Full View

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा, "यह वैसा ही होगा जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने शासन किया था (रामायण में)। आज विधायकों के साथ चर्चा होगी और उसमें नाम तय हो सकता है।" केजरीवाल के मंगलवार को इस्तीफा देने की उम्मीद है> ऐसे में आप विधायक उनके उत्तराधिकारी को चुनने के लिए उनके आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

केजरीवाल के शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने और अपना इस्तीफा देने की भी संभावना है। आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक ने रविवार को कहा कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग की।

उन्होंने कहा कि जब तक लोग उन्हें "ईमानदारी का प्रमाण पत्र" नहीं देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के मंत्रियों आतिशी, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज के नाम दावेदारों के रूप में चर्चा में हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल भी संभावित उम्मीदवार हैं।

Tags:    

Similar News