Arvind Kejriwal Resignation: अरविंद केजरीवाल ने LG से मांगा मुलाकात का वक्त, मंगलवार को इस्तीफा दे सकते हैं CM केजरीवाल

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार (17 सितंबर) शाम को अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है।

Update: 2024-09-16 13:01 GMT

Arvind Kejriwal Resignation: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार (17 सितंबर) शाम को अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। खबरों के मुताबिक, उपराज्यपाल ने केजरीवाल को मिलने का समय दे दिया है। केजरीवाल मंगलवार शाम 4:30 बजे उपराज्यपाल से मिलेंगे। केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया था कि वह 2 दिन के अंदर अपना इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा देने के बाद जनता की अदालत (चुनाव) में जाएंगे।

सोमवार को मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा ने केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान संभावित मुख्यमंत्री पर बातचीत हुई। तीनों के बीच करीब 1 घंटे बैठक चली। मामले पर शाम को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) की बैठक में भी चर्चा होगी। मंगलवार को संभवतः केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें चेहरे का ऐलान होगा। केजरीवाल शुक्रवार को शराब घोटाले मामले में जमानत पर रिहा हुए हैं।

कौन बन सकता है दिल्ली का नया मुख्यमंत्री?

केजरीवाल और सिसोदिया की गैरमौजूदगी में ज्यादातर काम संभालने वालीं आतिशी मार्लेना का नाम मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे है। केजरीवाल के जेल जाने के बाद शिक्षा, वित्त, योजना समेत करीब एक दर्जन अहम मंत्रालयों का काम आतिशी ने संभाला। आतिशी का महत्व ऐसे भी जान सकते हैं कि 15 अगस्त पर झंडावंदन के लिए केजरीवाल ने आतिशी का नाम आगे बढ़ाया था। आतिशी के बाद सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और कैलाश गहलोत का नाम भी चर्चा में है।

Tags:    

Similar News