Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 26 जून से जेल में बंद थे केजरीवाल

Arvind Kejriwal Bail:सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को जमानत दे दी। केजरीवाल दिल्ली की शराब नीति मामले में कथित घोटाले को लेकर जेल में बंद थे।

Update: 2024-09-13 05:50 GMT

Arvind Kejriwal Bail:सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को जमानत दे दी। केजरीवाल दिल्ली की शराब नीति मामले में कथित घोटाले को लेकर जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मामले में जमानत दी है। इसे पहले उनको प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मामले में जमानत मिल चुकी थी। कोर्ट ने कहा कि लंबे समय तक जेल में रखना अन्यायपूर्ण है।

26 जून से जेल में बंद थे केजरीवाल

शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 26 जून को CBI ने भी उन्हें अपने मामले में गिरफ्तार कर लिया।  CBI ने उन पर शराब नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में अनियमितता का आरोप लगाया था। उसके बाद 12 जुलाई को केजरीवाल को ED वाले मामले में तो अंतरिम जमानत मिल गई थी, लेकिन CBI के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लगातार उनकी हिरासत को आगे बढ़ा रहा है।

Tags:    

Similar News