जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज…

Update: 2020-06-05 06:37 GMT

नईदिल्ली 5 जून 2020. हाल में सोशल मीडिया पर लाइव चैट के दौरान जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में पूर्व भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने युवराज के खिलाफ शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। युवराज सिंह कुछ वक्त पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन पर बात कर रहे थे। इस दौरान दोनों के बीच युजवेंद्र चहल को लेकर बात हो रही थी, तभी युवराज ने कथित दौर पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज जातिवादी टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे थे। उन्होंने कहा था, “ये (जातिसूचक शब्द) लोगों कोई काम नहीं है क्या युजी को.. युजी को देखा कैसा वीडियो डाला है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिसार के हांसी में दलित अधिकार कार्यकर्ता और एडवोकेट रजत कलसन द्वारा युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। कलसन ने युवराज की गिरफ्तारी की मांग की है। दरअसल, सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो की क्लिप बनाई और इसे वायरल कर दिया। इसी के साथ एक हैशटैग चलाया #युवराज_सिंह_माफी_मांगो। यह हैशटैग टि्वटर पर दो दिन तक ट्रेंड होता रहा था।

हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें इस मामले में 2 मई को शिकायत मिली थी। उन्होंने कहा, ”हम इस मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले में किसी तरह की एफआईआर भी अभी तक दर्ज नहीं की गई है।”

 

Tags:    

Similar News