रायपुर में 9 करोड़ की चांदी की सिल्लियां जब्त, 15 कार्टन में रखी थी 928 किलो चांदी की सिल्लियां, आरोपी से पूछताछ जारी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 928 किलो चांदी की सिल्लियां जब्त की गई हैं, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 9 करोड़ रुपए है। चांदी को फ्लाइट से दिल्ली से रायपुर लाया गया है। मौदहापारा थाना क्षेत्र पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Update: 2024-10-08 05:33 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 928 किलो चांदी की सिल्लियां जब्त की गई हैं, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 9 करोड़ रुपए है। चांदी को फ्लाइट से दिल्ली से रायपुर लाया गया है। मौदहापारा थाना क्षेत्र पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गाड़ी की जांच करने पर उसमें मिलीं 928 किलो चांदी की सिल्लियां

बता दें कि सोमवार को एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम गाड़ियों की जांच कर रही थी। इस दौरान मालवाहक को रोककर उसकी भी चेकिंग की गई। जांच में पुलिस को वाहन में कई कार्टन मिले। जब पुलिस ने कार्टन खुलवाया, तो इसके अंदर चांदी की सिल्लियां मिलीं।


वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका गाड़ी सवार

पुलिस ने बताया कि गाड़ी के ड्राइवर ने अपना नाम सन्नी कुमार सिंह बताया। चांदी की सिल्लियों से जुड़े दस्तावेज मांगने पर वो उसे पेश नहीं कर सका। गाड़ी में 51 कार्टन थे। इसके बाद पुलिस ने चांदी की सिल्लियां जब्त कर लीं।

आरोपी से पूछताछ जारी, मुख्य आरोपी का अब तक पता नहीं

पुलिस जांच में जुटी है कि सन्नी करोड़ों की चांदी की सिल्लियों को कहां डिलीवर करने वाला था। पूछताछ के बाद ही मुख्य आरोपी का पता चल सकेगा। आशंका है कि ये सिल्लियां GST बचाने के लिए अवैध तरीके से मंगाए गए हैं। चांदी की सिल्लियां सराफा कारोबारी के होने की आशंका जताई जा रही है। सन्नी सिंह ने बताया कि चांदी की सिल्लियां जैसे ही दिल्ली से रायपुर एयरपोर्ट पर उतरी, उसे छोटा हाथी यानि मालवाहक वाहन में भरकर शहर में डिलीवरी के लिए ले जाया जा रहा था।

Tags:    

Similar News