Raigarh News: महंगी बाइक और हत्या, KTM ड्यूक बाइक को पाने के तीन दोस्तों ने अपने ही साथी को बेरहमी से मार डाला...

Raigarh News: आरोपियों ने दोस्त की बाइक को हड़पने के लिए उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। फिर बाइक को लेकर फरार हो गये। अब तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है...

Update: 2024-10-26 11:16 GMT

Raigarh News: रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक युवक को कीमती बाइक खरीदना महंगा पड़ गया। युवक की बाइक को हड़पने के लिए उसके ही तीन दोस्तों ने एक खौफनाक कहानी रच डाली। कहानी ऐसी कि जिसे सुनकर आपके भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। आरोपियों ने दोस्त की बाइक को हड़पने के लिए उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। फिर बाइक को लेकर फरार हो गये। अब तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। आज इसका खुलासा एडिशनल एसपी आकाश मरकाम ने प्रेस कांफ्रेस कर किया। 

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, थाना तमनार क्षेत्र अंतर्गत 20 अक्टूबर को ग्राम बांजीखोल जाने वाली केंदाडोंगरी पहाड में एक अज्ञात युवक का शव पडा मिला। सूचक ग्राम कोटवार भोजराम चौहान की सूचना पर धारा 194 BNSS कायम कर जांच में लिया गया। मृतक का शव लगभग तीन-चार दिन पुराना था। पंचनामा पर मृतक के पास से मिले ब्रेसलेट, चाबी, छिंटदार फूलशर्ट, नीला रंग का जींस पेंट प्लास्टिक चप्पल और मोबाइल नंबर लिखा हुआ मिला। इस आधार पर पुलिस ने मृतक की पहचान की। 24 अक्टूबर को अपराध क्रमांक 268/2024 धारा 103(1), 238(क) BNS पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ऐसे पहुंची आरोपियों तक पुलिस

मृतक की शिनाख्तगी पश्चात पुलिस टीम द्वारा मृतक के रिस्तेदारों, दोस्तों से सिलसिलेवार पूछताछ के क्रम को बढ़ाया गया। मृतक को अंतिम बार उसके साथी नरेन्द्र उर्फ बोनु सारथी निवासी कंचनपुर, घरघोड़ा के साथ देखा गया था। तत्काल नरेन्द्र के घर दबिश दी गई। पुलिस ने मुखबीर लगाकर जानकारी ली, जिसमें 16 अक्टूबर को नरेन्द्र, टिकेश्वर को विजय चौहान (सराईडिपा) और नाबालिग बालक के साथ होने की जानकारी मिली। 24 अक्टूबर को ही आरोपित विजय चौहान और नाबालिग बालक को पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा। आरोपी विजय चौहान ने नरेन्द्र और नाबालिग लड़के के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया। छापेमारी में फरार आरोपित नरेन्द्र उर्फ बोनु सारथी को कल हिरासत में लिया गया।

KTM ड्यूक बाइक के लिए हत्या 

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि टिकेश्वर लोधा (मृतक) को उसके पिता ने KTM ड्यूक बाइक खरीद कर दी थी। आरोपियों ने अपने मेमोरेंडम कथन में बताए कि 15 अक्टूबर को टिकेश्वर लोधा अपने KTM बाइक से नरेंद्र उर्फ बोनु सारथी के घर आया था । दूसरे दिन 16 अक्टूबर के शाम दोंनो बाइक पर घूमने जाने निकले। रास्ते में ग्राम सराईडिपा पर नरेन्द्र ने अपने दोस्त विजय चौहान और नाबालिक को भी अपने KTM बाइक में बैठा लिया। रस्ते में बाइक में पेट्रोल डलाये और करीब आधा लीटर पेट्रोल प्लास्टिक बॉटल में रख लिये फिर चारों रोडोपाली होते बांजीखोल जंगल अंदर गये वहां नशा किये। टिकेश्वर लोधा घास में लेट हुआ। उसी समय नरेंद्र ने विजय और नाबालिक लड़के को टिकेश्वर की हत्या कर KTM बाइक हथियाने की प्लानिंग बताई और बाइक को तीनों बारी-बारी से उपयोग करेंगे की बात कही।

आरोपियों ने प्लान बनाया कि सोये हुए टिकेश्वर की हत्या कर पेट्रोल डालकर आग लगा देंगे। इतने में टिकेश्वर जाग गया और आरोपियों ने घटना को अंजाम नहीं दे पाये। फिर वापस चारों घरघोड़ा आ गए। रात में घरघोड़ा के एक ढाबा में खाना खाये और बाइक लेकर घूमने निकल गये। रातभर घूमने के बाद सुबह फिर चारों बाइक पर बांजीखोल जंगल गये। बाइक को रोड़ किनारे बुढा मंदिर के पास खड़ी कर पैदल पहाड़ चढने लगे। उसी समय जंगल से सराई का गेडा (लकड़ी) तोड़कर विजय ने टिकेश्वर के सिर पीछे से 3-4 बार मारा जिससे टिकेश्वर पत्थर पर गिरा। फिर नरेन्द्र ने चाकू, अपचारी बालक ने पत्थर, लात घुसों से हमला कर उसकी हत्या कर दिये।

पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त गेडा (लकडी), चाकू, पत्थर, घटना समय पहने कपड़े, KTM ड्यूक बाइक बरामद कर लिया है। आरोपित विधि के साथ संघर्षरत बालक तथा विजय चौहान को न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया गया। आरोपी नरेंद्र उर्फ बोनू सारथी को आरोपियों को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

गिरफ्तार आरोपी

(1) नरेंद्र उर्फ बोनु सारथी पिता स्व. नंद किशोर सारथी 19 साल कंचनपुर थाना घरघोड़ा

(2) विजय चौहान पिता राजेन्द्र 18 साल सराईडिपा थाना तमनार जिला रायगढ़

(3) विधि के साथ संघर्षरत बालक ।

Tags:    

Similar News