जशपुर न्यूजः छत्तीसगढ़ में युवक को जिंदा जला डाला, सो रहे मूकबधिर पर नाबालिग ने पेट्रोल डालकर लगा दी आग...

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर सो रहे मूकबधिर युवक पर एक नाबालिग ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया...

Update: 2024-10-23 07:22 GMT

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर सो रहे मूकबधिर युवक पर एक नाबालिग ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। युवक को गंभीर हालत में जशपुर से रायपुर उपचार के लिए लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना पत्थलगांव के ग्राम डुडुगजोर की है।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, शिकायतकर्ता प्रकाश राठिया उम्र 36 वर्ष निवासी बुढाडांड़ (बंगलापारा) थाना पत्थलगांव ने 22 अक्टूबर को थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका मंझला भाई प्रेमसाय राठिया उम्र 24 वर्ष जो मूकबधिर है, वह 17 अक्टूबर को ग्राम डुडुंगजोर में नाटक देखने गया था और अपने रिश्तेदार के यहाँ ग्राम डुडुंगजोर में रुक हुआ था।

दूसरे दिन 18 अक्टूबर की शाम करीबन 5: बजे उसका भाई शराब के नशे में देवकरण राठिया के दुकान के सामने पेशाब कर दिया और वहीं सो गया था जिस कारण से एक नाबालिग नशे की हालत में गुस्से में आकर जान से मारने के नियत से इसके भाई प्रेमसाय राठिया के शरीर में पेट्रोल छिड़ककर माचिस मारकर आग लगाकर जला दिया।

आग में झुलस जाने से प्रेमसाय राठिया के सीना, पेट, कमर, पीठ, दोनों हांथ, कंधा, गर्दन, दाहिने कान, दाहिने गाल बुरी तरह से जलकर निकल गया था। स्थिति नाजुक होने से मेकाहारा अस्पताल रायपुर में भर्ती कर ईलाज कराया जा रहा था। इस दौरान उसकी मौत हो गई।

पीड़ित के रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में धारा 109 (1) BNS का अपराध घटित होना पाये जाने से आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News