Janjgir-Champa Crime: मजार में हत्या, पति-पत्नी आये थे इलाज कराने, रात में चाकू घोंपकर ले ली जान...

Janjgir-Champa Crime: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में उपचार कराने आई महिला की मजार में हत्या हो गई...

Update: 2024-06-07 13:01 GMT

Janjgir-Champa Crime: जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में उपचार कराने के लिए आये पति ने पत्नी की मजार के अंदर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी फरारा हो गया था, जिसे पुलिस ने सरगुजा से गिरफ्पतार किया है। घटना बलौदा थाना के मिरादतार मजार की है। आरोपी का नाम विदेश कुमार पैकरा है। 

सरगुजा से जांजगीर-चांपा उपचार कराने पहुंचे थे पति-पत्नी

दरअसल, आरोपी विदेश कुमार पैकरा 30 वर्ष निवासी भण्डारगांव कदमपारा सरगुजा इलाज कराने के लिए पत्नी देवती पैकरा 26 वर्ष के साथ 3 जून को मिरादतार मजार आया था। 5 जून की सुबह करीब 4 बजे देवती पैकरा का शव मजार के मैदान में मिला। शव के सिर पर चोट के निशान थे। साथ ही मृतिक का पति विदेश कुमार भी मौके से गायब था। मजार के चौकीदार ने इसकी सूचना थाना बलौदा में की। शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा गया। शार्ट पीएम में मृतिका की मृत्यु चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई। थाना बलौदा में अपराध क्रमांक 214/2024 धारा 302 भादवि कायम कर जांच शुरू कि गई।

घर चलने कि बात को लेकर विवाद

इधर, मजार में हत्या की घटना को एसपी विवेक शुक्ला ने गंभीरता से लिया और टीम गठित कर आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतिका के पति को सरगुजा के भण्डारगांव, उदयपुर से हिरासत में लिया। कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 3 जून को अपना ईलाज कराने पत्नी देवती पैकरा के साथ मीरादतार मजार बलौदाआया था। दूसरे दिन वहीँ रहकर ईलाज कराये, लेकिन अच्छा नहीं लगने से वो अपनी पत्नी को बताया और उसे घर जाना है। लेकिन उसकी पत्नी बात नहीं मान रही थी तो गुस्सा में रखे सब्जी काटने वाले चाकू से पत्नी के मुंह को दबाकर उसके पेट में चाकू से वार कर दिया। घटना के बाद आरोपी चाकू को मीरा दतार मजार से लगे खाली मैदान में फेंक कर फरार हो गया था।

इस मामले में आरोपी विदेश कुमार पैकरा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। इस कार्रवाई में निरीक्षक अशोक कुमार वैष्णव थाना प्रभारी बलौदा, सउनि कौशल सिदार, प्रतिभा राठौर, आरन श्याम राठौर, प्रहलाद निर्मलकर, विनोद मनहर, देवराज लसार एवं समस्त स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Full View

Tags:    

Similar News