Chhattisgarh Teacher News: नहीं होगा शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण, सरकार ने शिक्षकों की मांगों पर लिया बड़ा फैसला, प्रॉसेज रोकने अफसरों को भेजा मैसेज

Chhattisgarh Teacher News: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने स्कूलों और शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण का फैसला फिलहाल स्थगित कर दिया है। शिक्षकों के विरोध के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है। अफसरों ने एनपीजी न्यूज से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है।

Update: 2024-08-29 14:20 GMT

Chhattisgarh Teacher News रायपुर। मंत्रालय से एक बड़ी खबर आ रही है...छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों और शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण का फैसला स्थगित कर दिया है। शिक्षक संगठनों के नेताओं के साथ कल द्विपक्षीय वार्ता अफसल होने के बाद सरकार ने युक्तियुक्तकरण को ठंडे बस्ते में डालना ही मुनासिब समझा।

दरअसल, युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रदेश भर के शिक्षक संगठनों ने एकजुटता का परिचय देते हुए लगातार इसका विरोध किया। शिक्षक नेताओं ने 16 सितंबर को स्कूलों में हड़ताल का ऐलान कर दिया था। हड़ताल की नोटिस के बाद सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। कल पहले डीपीआई के साथ उनकी बातचीत हुई। उसके बाद सचिव स्कूल शिक्षा के साथ। मगर बातचीत बेनतीजा रही। शिक्षक संगठनों के नेता युक्तियुक्तकरण के विरोध से पीछे हटाने के लिए तैयार नहीं हुए।

शिक्षक नेताओं को सत्ताधारी पार्टी के नेताओं का भी समर्थन मिल रहा था। चूकि सामने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव है, सो शिक्षक नेता जिस नेता के यहां ज्ञापन देने जा रहे थे, मजबूरी में ही सही उन्हें रिस्पांस देना पड़ रहा था। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने तो बकायदा मुख्यमंत्री को पत्र ि लिख दिया था कि युक्तियुक्तकरण के फैसले पर विचार किया जाए। जानकारों का कहना है कि नगरीय निकाय चुनावों में 25-50 वोटों से फैसला होता है। शिक्षकों के एकतरफा विरोध के चलते चुनाव में पासा पलट सकता था। सो, सरकार ने फिलहाल इसकी प्रक्रिया स्थगित कर दी है।

अफसरों ने की पुष्टि

राज्य सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों ने एनपीजी न्यूज से बात करते हुए सरकार के इस फैसले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि युद्ध स्तर पर युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई थी, मगर अब इसे रोक दिया गया है। अफसरों ने बताया कि युक्तियुक्तकरण कार्य में लगे अधिकारियों को इसकी सूचना आज भेज दी गई। एनपीजी न्यूज ने दो कलेक्टरों से भी इस संबंध में बात की। उन्होंने कहा कि युक्तियुक्तकरण फिलहाल नहीं किया जाएगा।

देखें वीडियो..

Full View


Tags:    

Similar News