Chattisgarh Vidhansbha Today: सदन में आज स्कूल शिक्षा और स्वास्थ्य पर मंत्री बृजमोहन व श्याम बिहारी करेंगे सवालों की बौछारों का सामना

Chattisgarh Vidhansbha Today: आज विधानसभा सत्र की शुरुआत में प्रश्नोत्तरी के बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी 2023– 2024 के आय व्यय का उप स्थापन करेंगे। इसके अलावा आठ बार के विधायक व स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सवालों का जवाब देंगे।

Update: 2024-02-09 02:52 GMT

Chattisgarh Vidhansbha Today: रायपुर। आज विधानसभा सत्र की शुरुआत में प्रश्नोत्तरी के बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी 2023– 2024 के आय व्यय का उप स्थापन करेंगे। इसके अलावा आठ बार के विधायक व स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सवालों का जवाब देंगे। आज स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल भी सवालों का जवाब देंगे।

स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा और संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल स्कूलों व पर्यटन विभाग से संबंधित सवालों का जवाब देंगे। उनसे आत्मानंद स्कूलों को फंड आबंटन, प्राचार्य के रिक्त पदों, शिक्षको के रिक्त पदों पर भर्ती सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति, शिक्षा विभाग में बिना निविदा के खरीदी, प्रदेश में होटल मोटल रिसार्ट के निर्माण, राम वन गमन परिपथ सर्किट अंतर्गत चिन्हित स्थलों के भौतिक व वित्तीय स्थिति, स्कूल भवनों की स्थिति, मासिक बाल पत्रिका किलोल की खरीदी व सदस्यता, तीर्थ स्थलों का जीर्णोद्धार, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत स्कूलों में प्रवेश, शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय स्कूलों की जानकारी मांगी गई है।

स्वास्थय मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से कैंसर अस्पताल का निर्माण, ट्रामा सेंटर एवं सिटी स्कैन मशीन का निर्माण, मातृ शिशु अस्पताल का निर्माण, कर्मचारियों की पदस्थापना, सरगुजा संभाग में मेडिकल कालेजों के संचालन, दवाओं की खरीदी, नर्सिंग कालेजों के संचालन व उनके भवनों की स्थिति के बारे में प्रश्न पूछे गए हैं।

नर्सिंग कालेजों में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार कार्यरत लोगो पर दर्ज अपराध और कार्यवाही, हॉट बाजार क्लीनिक योजना के संचालन के संबंध में प्रश्न पूछे गए है।

Tags:    

Similar News