CG rain: रायपुर में तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने पहुँचाया नुकसान, कई घरों के छत उड़े, सड़कों में लगे खंबे भी गिरे

CG rain:छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के बाद प्रदेश के मौसम का मिजाज बदल गया है। आंधी और हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो जरुर मिली है। वहीं नुकसान भी हुआ...

Update: 2024-06-09 14:25 GMT

CG rain रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के बाद प्रदेश के मौसम का मिजाज बदल गया है। आंधी और हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो जरुर मिली है। वहीं नुकसान भी हुआ है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई है। राजधानी रायपुर में तेज आंधी के साथ हुई बारिश के कारण कई जगहों पर नुकसान हुआ है। आंधी कि वजह से कुछ घरों के छत और सड़कों में लगे खंभे गिर गए। साथ ही बिजली कि सप्लाई भी कुछ देर के लिए बंद हो गई थी। वहीं, कुछ जगहों पर पेड़ गिरने के कारण ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ। इधर, कई गांवों में किसानों के खेतों में लगे मोटरों के ट्रांसफार्म भी गिर गए।

रविवार की दोपहर चार बाजे बाद अचानक आई तेज आंधी से आर्थिक रूप से कमजोर कुछ लोगों के आशियान की छत उड़ गई। वहीं कहीं-कहीं पेड और खंबे गिरने से सड़क बाधित होने के साथ विद्युत आपूर्ति बंद रही। 



10 जून के लिए येलो अलर्ट जारी

सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, बालोद, कबीरधाम, रायपुर, महासमुंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा में गरज चमक के साथ तेज आंधी और बारिश हो सकती है। वहीं, बलरामपुर के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की है। 

ऑरेंज अलर्ट

बस्तर, कांकेर, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, राजनांदगांव, दुर्ग, कबीरधाम, महासमुंद, बलौदाबाजार, बिलासपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान आंधी तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है। 



Full View

Tags:    

Similar News