CG-पूर्व IAS अनिल टुटेजा की ईडी को मिली 5 दिनों की रिमांड, शराब घोटाला मामले में होगी पूछताछ...

पूर्व IAS अनिल टुटेजा को 5 दिन तक ED की रिमांड पर भेज दिया गया है। अनिल टुटेजा को ED ने आज पीएमएलए कोर्ट में पेश किया था।

Update: 2024-04-24 12:50 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाला मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 5 दिनों की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया है। अब ईडी पांच दिनों तक शराब घोटाले मामले में उनसे पूछताछ करेगी। जिसके बाद 29 अप्रैल को फिर से अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि ED ने अनिल टुटेजा को 20 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ED ने रिमांड के लिए 21 अप्रैल को रायपुर कोर्ट में ही पेश किया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पूर्व आईएएस को एक दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था।

इसके बाद 22 अप्रैल को फिर से ईडी रिमांड को लेकर अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश करने वाली थी। लेकिन, जेल प्रबंधन ने सुरक्षा में पर्याप्त बल नहीं होने का हवाला देते हुए कोर्ट नहीं लाने की असमर्थता जताई थी। जिसके बाद कोर्ट की सुनवाई में पूर्व आईएएस वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जेल से ही पेश हुए। चूंकि पीएमएलए कोर्ट के स्पेशल जज छुट्टी पर थे। जिसके चलते डिस्ट्रिक जज ने फैसला सुनाते हुए दो दिनों की न्यायिक रिमांड बढ़ा दी। ED रिमांड को लेकर आज 24 अप्रैल को पेश किया।


Tags:    

Similar News