CG: मंत्री की हाई प्रोफाइल मीटिंग से सिम्स के डीन बिना बताए रहे गायब, डीन और एमएस दोनों सस्पेंड, देखिए आदेश में क्या बताया गया कारण

CG: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज बड़़ी कार्रवाई करते हुए सिम्स के डीन और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को निलंबित कर दिया। हालांकि, आदेश में सस्पेंशन की वजह ये बताई गई है।

Update: 2024-09-23 16:12 GMT

रायपुर। बिलासपुर में आज सिम्स की स्वशासी समिति की बैठक के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल की समीक्षा बैठक थी। स्वशासी समिति की बैठक में कई विधायक और जनप्रतिनिधि मौजूद थे। उधर मंत्री जायसवाल के साथ ACS हेल्थ मनोज पिंगुआ, कमिश्नर मेडिकल एजुकेशन किरण कौशल, डायरेक्टर हेल्थ ऋतुराज रघुवंशी समेत स्वास्थ्य विभाग के कई सीनियर अधिकारी रायपुर से बिलासपुर पहुंचे थे।

स्वास्थ्य मंत्री की इतनी बड़ी बैठक होने के बाद भी सिम्स के डीन डॉ0 केके सहारे बिना बताए अनुपस्थिति रहे। बैठक शुरू होने पर बताते हैं मंत्री ने डीन के बारे में पूछा तो पता चला वे नहीं पहुंचे हैं। सिम्स की तरफ से सिर्फ एमएस डॉ. एसके नायक मौजूद थे। बैठक में मौजूद लोगों का कहना है कि एमएस बहुत सारी जानकारियां नहीं दे पाए। इसमें अधिकांश डीन से जुड़ा हुआ था। मगर डीन का गुस्सा एमएस पर निकल गया।

मंत्री ने डीन के साथ ही एमएस को भी सस्पेंड कर दिया। डीन के सस्पेंशन आर्डर में मंत्री की बैठक से गायब रहने की जानकारी लिखी गई है मगर कार्रवाई की वजह आयुष्मान योजना में अनियमितता बताई गई है। दोनों के ही निलंबन आदेश में आयुष्मान योजना का ठीक से क्रियान्वयन न होने से आम आदमी का उसका लाभ न मिलना बताया गया है। देखिए दोनों का सस्पेंशन आदेश...




Tags:    

Similar News