CG Liquor Scam: शराब घोटाला मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को मेरठ कोर्ट में किया गया पेश

CG Liquor Scam: नकली होलोग्राम बनाकर शराब घोटाला करने के मामले में पूर्व इस अनिल टुटेजा को भी आरोपी बनाया गया था। आज उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने उन्हें प्रोडक्शन वारंट में रायपुर से मेरठ ले जाकर मेरठ की स्पेशल कोर्ट में पेश किया है।

Update: 2024-07-15 09:21 GMT

CG Liquor Scam रायपुर। शराब घोटाला मामले में आरोपी बनाए गए छत्तीसगढ़ कैडर के पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को प्रोडक्शन वारंट में उत्तर प्रदेश पुलिस मेरठ लेकर गई है। थोड़ी देर पहले उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ कोर्ट में पेश किया है। रायपुर के ईडी की विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद सेंट्रल जेल रायपुर से ट्रांजिट वारंट में मेरठ ले जाकर उन्हें स्पेशल कोर्ट में आज पेश किया गया है।

नकली होलोग्राम बनाने के मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा के कासना थाने में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अनवर ढेबर और पूर्व आबकारी के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को भी आरोपी बनाया है। इन दोनों को पहले ही यूपी की एसटीएफ की टीम प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जा चुकी है। जुलाई 2023 में नकली होलोग्राम मामले में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने नोएडा के कासना थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

मामले में 3 मई को यूपी एसटीएफ ने प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विधु गुप्ता को गिरफ्तार किया था। इस दौरान मिले इनपुट के आधार पर अरुणपति और अनवर को प्रकरण की जांच के लिए अपने साथ लेकर गई।

एफआईआर के अनुसार छत्तीसगढ़ के एक्साइज डिपार्टमेंट ने अवैध रूप से प्रिज्म होलोग्राफी प्राइवेट लिमिटेड को टेंडर दिया था। कंपनी के मालिकों की मिली भगत से निविदा शर्तों को संशोधित कर अवैध रूप से निविदा आवंटित की गई थी। बदले में कमीशन लेकर डुप्लीकेट होलोग्राम की सप्लाई करवाई गई थी। आज अनिल टुटेजा को लेकर मेरठ की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है। प्रोडक्शन वारंट में यूपी पुलिस अनिल टुटेजा को लेकर मेरठ पहुंची है। कोर्ट में पेश करने के बाद वापस केंद्रीय जेल रायपुर में लाकर उन्हें सुपुर्द किया जायेगा।

Tags:    

Similar News